वसीम जाफर ने बताया- कैसे Team India को फायदा दे सकते हैं तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2023 - 10:40 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने गुरुवार को कहा कि युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) को शामिल करने से टीम इंडिया में लचीलापन और बहुमुखी प्रतिभा आएगी क्योंकि वह विभिन्न पदों पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में ज्यादा से ज्यादा मौके मिलने की संभावना जताई। 

 

 

जाफर ने कहा कि दोनों (जायसवाल और तिलक) आईपीएल में अपने प्रदर्शन के कारण आगे बढ़े हैं। यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) शीर्ष पर बल्लेबाजी करते हैं, जहां हमें उस आक्रामक दृष्टिकोण की आवश्यकता है जो उसके पास है। तिलक एक लचीला व्यक्ति है, वह चौथे से सातवें स्थान तक बल्लेबाजी कर सकता है। वह एक फिनिशर के रूप में खेल सकता है। हमने उसे मुंबई इंडियंस (Mumbai indians) के लिए ऐसा करते देखा है।

 

जाफर बोले- जरूरत पड़ने पर तिलक ऑफ स्पिन गेंदबाजी कर सकता है। भारत को ऐसे किसी शीर्ष क्रम के खिलाड़ी की जरूरत है जो गेंदबाजी कर सके और हमें छठा या सातवां गेंदबाजी विकल्प दे सके। तिलक टीम में बहुमुखी प्रतिभा लाते हैं। यशस्वी वह निडर दृष्टिकोण लाते हैं।

 

बता दें कि तिलक वर्मा ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 36.09 के औसत और 131.02 के स्ट्राइक रेट से 397 रन बनाए थे। 2023 सीजन में वह 11 मैचों में 42.88 के औसत और 164 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से 343 रन बनाने में सफल रहे। 

 

वहीं, यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के साथ एक ब्रेकआउट सीजन खेला था। उन्होंने 14 मैचों में उन्होंने 48.08 की औसत और 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए। जिसमें एक शतक और पांच अर्द्धशतक थे।

Content Writer

Jasmeet