वसीम जाफर ने पृथ्वी शॉ को बताया सहवाग जैसा, दिया सफल होने का मंत्र

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 07:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने कहा कि पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी वीरेंद्र सहवाग की जैसी है। लेकिन मैदान के बाहर उनमें अनुशासन की कमी है। अगर उन्हें सफल होना है तो मैदान के बाहर की चीजों पर कम ध्यान देना होगा। 

आकाश चोपड़ा से बातचीत के दौरान जाफर ने कहा, मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ एक स्पेशल प्लेयर हैं। वह जब शॉट मारते हैं तो वीरेंद्र सहवाग की तरह लगते हैं। उन्होंने कहा, शाॅ गेंदबाजी आक्रामण को पूरी तरह तहस-नहस कर सकते हैं। लेकिन उन्हें खेल को समझना होगा। वह न्यूजीलैंड में दो बार शॉट बॉल पर आउट हुए। उन्हें गेंदबाजों ने जाल में फंसाया है। साथ ही मैदान से बाहर जो उनकी लाइफस्टाइल है उसे अनुशासित करना होगा। 

इससे पहले आकाश ने पृथ्वी के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके खेलने का तरीका ही अलग है। उन्होंने न्यूजीलैंड में भी 50 रन बना दिए थे। वे हर गेंद को खेलना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि उनकी किताब में गेंद को छोड़ना है ही नहीं। डेब्यू में सेंचुरी और इतना सारा टैलेंट को देखकर लगता है कि वे तीनों फॉर्मेट में खेलने योग्य हैं। कम से कम वनडे और टी20 में तो जरूर खेलना चाहिए। 

गौर हो कि पृथ्वी शाॅ 2018 के अंत में ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हुए थे। इसके बाद वे डोपिंग में फंस गए और बीसीसीआई ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया। इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी वापसी हुई, लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News