शाहिद अफरीदी का खुलासा, बाबर आजम को कप्तान बनाए जाने के पक्ष में नहीं थे

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 03:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराया। बाबर पहले पाकिस्तानी कप्तान हैं जिनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत को मात दी है। हालांकि एक समय ऐसा था जब शाहिद अफरीदी को बाबर आजम पर भरोसा नहीं था और वह उन्हें कप्तान बनाए जाने के पक्ष में नहीं थे। 

एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि वह आजम के पाकिस्तानी टीम के कप्तान होने के पक्ष में नहीं थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम का कप्तान होने के नाते काफी दबाव होता है। अफरीदी ने सोचा था कि दबाव का आजम की बल्लेबाजी पर नकारात्मक असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मुझे डर था कि बाबर आजम पर बहुत दबाव होगा। पाकिस्तान टीम की कप्तानी कोई मजाक नहीं है। कप्तान होने के नाते मीडिया और खिलाड़ियों को संभालने की जरूरत होती है। कप्तान को पीसीबी और चयन समिति से भी बात करने की जरूरत है। मुझे विश्वास नहीं था कि वह (आजम) टीम का नेतृत्व करने में सक्षम होंगे। लेकिन उन्होंने (कप्तान के रूप में) अपने प्रदर्शन से मुझे गलत साबित कर दिया। 

लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी सीजन के लिए शाहीन अफरीदी को नया कप्तान घोषित किया। वह सोहेल अख्तर की जगह लेंगे जो पिछले दो सत्रों से टीम के कप्तान थे। शाहीन कलंदर्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अफरीदी ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने पहले शाहीन को पाकिस्तानी टीम या फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने से पहले एक या दो साल इंतजार करने की सलाह दी थी। अफरीदी ने कहा, मैंने शाहीन अफरीदी को कप्तानी स्वीकार करने से पहले एक या दो साल इंतजार करने की सलाह दी थी ताकि वह अपनी गेंदबाजी पर अधिक ध्यान दे सकें लेकिन चूंकि वह भी एक अफरीदी हैं, उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। 

Content Writer

Sanjeev