''गेंद को देखो, गेंद को मारो'', रियान पराग ने IPL 2024 में अपना लक्ष्य बताया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 02:11 PM (IST)

मुंबई : राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बल्लेबाजी ऑलराउंडर रियान पराग ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में अपने लक्ष्य की ओर इशारा किया और कहा कि इसका उद्देश्य 'गेंद को हिट करना' है। पराग ने सोमवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ 39 गेंदों पर 54 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 138.46 की स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 3 छक्के लगाए। 22 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी धमाकेदार पारी के बाद आईपीएल 2024 में 'ऑरेंज कैप' हासिल की। राजस्थान की फ्रेंचाइजी ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

मैच के बाद पराग ने स्वीकार किया कि उन्होंने पिछले तीन से चार वर्षों से टी20 टूर्नामेंट में प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इस बार वह कड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'कुछ भी नहीं बदला है, बस मैंने चीजों को सरल बना दिया है। इससे पहले कि मैं चीजों के बारे में बहुत ज्यादा सोचता, इस साल लक्ष्य सरल है, गेंद को देखो, गेंद को मारो। 3-4 वर्षों से मैंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है (आईपीएल)। जब प्रदर्शन नहीं आ रहा है, तो आप ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस आ जाते हैं। मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत की है, मैंने इस तरह के परिदृश्यों का अभ्यास किया है।' 

गौर हो कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान मुंबई पहले खेलते हुए महज 125 रन ही बना पाई थी। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 39 गेंदों पर 54 रन बनाकर अपनी टीम को 15.3 ओवर में ही जीत दिला दी। राजस्थान के लिए यह सीजन की तीसरी जीत थी और वह इसी के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई है। वहीं, मुंबई इंडियंस अभी भी जीत के लिए तरस रही हैं। उन्होंने गुजरात, हैदराबाद और अब राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले गंवाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News