इंडिया के डे नाईट टेस्ट खेलने पर खुश हुए वॉ, बताया- ये भारतीय गेंदबाज मचा सकता है धमाल

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 06:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने मौजूदा दौर के दिग्गज क्रिकेटरों से दिन-रात्रि टेस्ट को अपनाने की मांग करते हुए आस्ट्रेलिया दौरे पर गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने की चुनौती को स्वीकार करने के लिए भारतीय टीम की तारीफ की। भारत ने पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट खेला था। टीम ने इस मैच में काफी समय बाकी रहते हुए आसान जीत दर्ज की थी।

PunjabKesari

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि की थी कि भारतीय टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगी। वॉ ने कहा कि आस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का अनुभव यादगार होगा। यहां शानदार माहौल रहता है और नई तरह की चुनौतियां है और मैं चहूंगा की मौजूदा दौर के बड़े खिलाड़ी इसे स्वीकार करें।

PunjabKesari

लारेस अकादमी के सदस्य वॉ ने कहा कि दिन-रात्रि का टेस्ट इस खेल के लिए अच्छा है। अगर आप दिन-रात्रि क्रिकेट में शतक लगाते हैं या पांच विकेट लेते हैं तो यह इतिहास का हिस्सा होगा। यह इस पर निर्भर करता है कि आप इस चुनौती को कैसे स्वीकार करते हैं। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि भारतीय टीम इसे चुनौती के तौर पर देखेगी। यह विश्व क्रिकेट के लिए अच्छा है और खुश हूं कि भारत ने इसके लिए हामी भरी। भारतीय तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय में शानदार गेंदबाजी की है जिससे टीम ने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

वॉ से जब भारतीय तेज आक्रमण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अपनी घरेलू परिस्थितियों में दोनों टीमें सबसे मजबूत है। वॉ ने कहा भारत में जब क्रिकेट खेला जाता है तो उनकी गेंदबाजी दुनिया में सबसे सर्वश्रेष्ठ रहती है लेकिन आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज आस्ट्रेलिया में खतरनाक है। भारतीय टीम जब आस्ट्रेलिया के दौरे पर आएगी तब घरेलू टीम का पलड़ा थोड़ा भारी रहेगा। लेकिन दोनों टीमों को पता है कि उनके पास 20 विकेट चटकाने की क्षमता है।

PunjabKesari

वॉ ने इस मौके पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए उन्हें भारत के लिए ‘अविश्वसनीय कौशल' करार दिया। उन्होंने कहा वह असाधारण है। उसके पास अलग तरीके का कौशल है। यह अच्छी बात है कि उसने कोच से प्रशिक्षण नहीं लिया क्योंकि कोच उसे तेज दौड़ने की सलाह देते। उन्होंने उसे वैसे ही रहने दिया जो शानदार है। वह भारत के लिए अविश्वसनीय प्रतिभा है, जिसके पास क्षमता, सटीकता और गति सबकुछ है। उसकी मानसिकता भी अच्छी है। उसे चुनौती स्वीकार है और उसे आक्रमण की अगुवाई करना पसंद है। कोहली भाग्यशाली हैं कि उनके पास ऐसा गेंदबाज है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News