स्टीव वॉ का ऐलान- कोहली नहीं तोड़ पाएंगे इंटरनेशनल क्रिकेट का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्लीः  भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से जब भी रन बरसे तो रिकॉर्ड की झड़ी देखने को मिली है। अपने 10 साल के क्रिकेट करियर में ही कोहली वो उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं, जहां तक पहुंचना किसी क्रिकेटर के लिए आसान नहीं है। उनके गेम को देख कहा जाता है कि वह कई महान क्रिकेटरों को पीछे छोड़ जाएंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रहे स्टीव वाॅ (Steve waugh) का मानना है कि कोहली भले ही कितने रिकाॅर्ड बना लें, लेकिन वह डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) का एक अद्भुत रिकाॅर्ड नहीं तोड़ पाएंगे। 

कोहली ब्रैडमैन का ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे

वाॅ ने कहा, ''कोहली दुनिया के कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ देंगे, लेकिन वह ब्रैडमैन के औसत रिकाॅर्ड को नहीं तोड़ पाए पाएंगे। कोहली में क्रिकेट को लेकर एक जुनून है। खेल में उनके प्रदर्शन का कोई मुकाबला नही है, लेकिन मुझे लगता है कि वह ब्रैडमैन के अलावा सभी बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।"   

डॉन ब्रैडमैन के नाम ये है बड़े रिकॉर्ड 

ब्रैडमैन के नाम टेस्ट में सर्वाधिक औसत से रन बनाने का रिकाॅर्ड दर्ज है। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 99.94 की औसत से 6,996 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक और 12 दोहरे शतक हैं। वहीं, कोहली 73 मैचों में 54.58 की औसत से 6,331 रन बना चुके हैं। 

Rahul