स्टीव वॉ ने दिया बड़ा बयान, कहा- राहुल द्रविड़ को भी सचिन जितना सम्मान मिलना चाहिए

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 09:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने राहुल द्राविड़ को लेकर एक बयान दिया है। वॉ ने अपने बयान में द्राविड़ की तारीफ करते हुए लिखा है कि राहुल द्राविड़ को भी उतना ही सम्मान मिलना चाहिए जितना लोग सचिन तेंदुलकर को देते हैं। द्राविड़ को लेकर वॉ ने कहा कि वह पूरी टीम को जोड़ कर रखते थे।

वॉ ने कहा कि राहुल द्राविड़ भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक थे वह कभी भी उनकी टीम मुश्किल परिस्थितियों में होती तो वह टीम के लिए रन बनाते और कई बार उन्होेंने टीम अपनी टीम के लिए यह काम किया है। द्राविड़ अपने दिन किसी भी तेज गेंदबाज को बड़ी हिट मारने का माद्दा रखते थे।

वॉ ने आगे कहा कि वह बड़ी ही एकाग्रता के साथ बल्लेबाजी करते थे। वह टीम के पूरी बल्लेबाजी क्रम को सही रखने के लिए अपनी बल्लेबाजी पोजिशन को बदलने के लिए भी तैयार रहते थे। मुझे पता होता था कि वह रन बनाने जा रहा है, मुझे पता था कि वह क्रीज टिक कर बल्लेबाजी कर सकता है और वह अच्छी गेंदबाजी को भी पीछे हटा सकते थे। अगर वह बल्लेबाजी के दौरान अपना गियर बदल लेते तो वह किसी भी तरह के शॉट खेलने में सक्षम थे। उन्हें भी सचिन के जितना ही सम्मान मिलना चाहिए।

गौर हो कि राहुल द्राविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 13,288 रन बनाएं हैं। वहीं राहुल द्राविड़ 344 वनडे मैच खेलें जिसमें उन्होंने 10,889 रन बनाएं हैं। राहुल द्राविड़ की कप्तानी में ही भारत ने आखिर बार इंग्लैंड में सीरीज जीती थी। 

Raj chaurasiya