डिकॉक का डर फिर आया सामने, कप्तानी मिलने पर बोले क्या फर्क पड़ेगा पता नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 04:16 PM (IST)

मोहाली: दक्षिण अफ्रीका के नव नियुक्त टी20 कप्तान क्विंटन डिकाॅक ने मंगलवार को कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस नई जिम्मेदारी का उन पर नकारात्मक असर पड़ेगा या सकारात्मक लेकिन वह इस बारे में अधिक नहीं सोच रहे। फाफ डुप्लेसिस की गैरमौजूदगी में टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक डिकाक को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है क्योंकि टीम प्रबंधन अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पूर्व उन्हें निखारना चाहता है।

we-are-making-sure-to-be-prepared-for-worst-case-scenario-de-kock

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो अधिक चिंतित नहीं हूं। यह मेरे करियर का नया मील का पत्थर है, मुझे अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है। तय नहीं हूं कि इसका मुझ पर नकारात्मक असर पड़ेगा या सकारात्मक।' आईपीएल में नियमित तौर पर खेलने वाले डिकाॅक भारत की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।


we-are-making-sure-to-be-prepared-for-worst-case-scenario-de-kock
डिकाॅक ने पिछले साल मुंबई इंडियन्स के साथ मिलकर आईपीएल खिताब जीता था। यह पूछने पर कि क्या डुप्लेसिस और एबी डिविलियर्स की तरह वह टीम के साथ मेंटर की भूमिका निभाने को तैयार है, डिकाक ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने (डुप्लेसिस और डिविलियर्स) मुझे उस तरह खेलने की काफी आजादी दी जैसे मैं खेलना चाहता हूं। मुझे ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि उनकी गैरमौजूदगी में इसमें कुछ बदलाव होगा।

डिकाॅक ने कहा- यहां तक कि उन्हें भी अपने करियर के दौरान वे चीजें करनी पड़ी जो हम कर रहे हैं। टीम के नेतृत्व समूह में हमने इस बारे (युवाओं को निखारने पर) में बात की। अब तक यह नियंत्रण में है लेकिन युवा नेतृत्वकर्ता समूह के रूप में हम अब भी चीजों को सीख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News