हम लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं... पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतकर हमें अहसास हुआ : शाहिदी

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2023 - 11:31 PM (IST)

पुणे (महाराष्ट्र) : सोमवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में श्रीलंका पर अपनी टीम की सात विकेट से जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि पाकिस्तान पर टीम की पिछली जीत ने टीम को आत्मविश्वास दिया है कि हम किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। अफगानिस्तान को रहमत शाह, कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई के अर्धशतकों का सहारा मिला था जिसकी वजह से वह सोमवार को पुणे में श्रीलंका को सात विकेट से हराने में कामयाब रही।

 

शाहिदी ने मैच के बाद कहा कि टीम पर काफी गर्व है। जिस तरह से हमने सभी 3 विभागों में प्रदर्शन किया उससे खुश हैं। पिछले गेम ने हमें बहुत आत्मविश्वास दिया कि हम किसी भी तरह के लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। आज गेंदबाजों का बहुत ही पेशेवर प्रदर्शन था। शाहिदी ने कोचिंग कोचिंग और प्रबंधन स्टाफ की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जोनाथन (ट्रॉट) (मुख्य कोच) हमेशा सकारात्मक रहते हैं, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने मुझे एक शब्द कहा था और इससे मेरी मानसिकता बहुत बदल गई। एक कप्तान के रूप में, आपको आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहिए और यही मैं करने की कोशिश कर रहा हूं।" मैं बाकी टूर्नामेंट में इसे बरकरार रखने की कोशिश करूंगा।

 

वहीं, राशिद खान पर बोलते हुए शाहिदी ने कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं (वह अपना 100वां वनडे खेल रहे हैं)। वह (राशिद खान) बहुत ऊर्जावान व्यक्ति हैं और हमेशा टीम को जीवंत बनाए रखते हैं। मैं सभी अफगानिस्तान समर्थकों को बधाई देना चाहता हूं और विशेष रूप से भारतीय प्रशंसकों को आगे आकर हमारा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

 

बता दें कि इस जीत के साथ अफगानिस्तान अंक तालिका में तीन जीत, तीन हार और छह अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गया। पाकिस्तान और गत चैंपियन इंग्लैंड को हराने के बाद अफ़गानों द्वारा पूर्व विश्व चैंपियन पर दर्ज की गई यह तीसरी उलटफेर भरी जीत थी। दो जीत और चार हार के साथ श्रीलंका फिलहाल चार अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है।
 

Content Writer

Jasmeet