ENG vs IND : हम गेंद से वापसी नहीं कर पाए, दूसरी पारी की बल्लेबाजी खराब रही : बुमराह

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 07:29 PM (IST)

बर्मिंघम : भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन में पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड से मिली सात विकेट की हार के बाद स्वीकार किया कि उनकी टीम गेंद से वापसी करने में नाकाम रही जबकि दूसरी पारी की उनकी बल्लेबाजी ने भी निराश किया। भारत इस टेस्ट में पहले 3 दिन इंगलैंड पर हावी रहा लेकिन इंगलैंड ने वापसी करते हुए लक्ष्य 378 तक रोक लिया। बाद में जो रूट (नाबाद 142) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 114) ने नाबाद 269 रन की साझेदारी कर टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च सफल लक्ष्य हासिल कर लिया।

बुमराहने कहा कि मुझे लगता है कि कल हम बल्ले से कम पड़ गए और हमें गेंद के साथ जल्दी से वापस आना पड़ा। मुझे लगता है कि यही वह जगह है जहां हमने विपक्ष को वापसी करने के लिए जगह दे दी। हमें वहां थोड़ा रुकना चाहिए था।  बुमराह बोले- अगर आप पीछे जाएं तो आप देखेंगे कि अगर पहले मैच (ट्रेंट ब्रिज में) में बारिश नहीं होती तो हम श्रृंखला जीत सकते थे। लेकिन अब इंग्लैंड ने वास्तव में अच्छा खेला।

ENG vs IND, Team india, Jasprit Bumrah, cricket news in hindi, sports news, इंग्लैंड बनाम भारत, टीम इंडिया, जसप्रीत बुमराह, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

बुमराह ने पहली पारी के 416 रन के स्कोर में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की महत्वपूर्ण शतकों की प्रशंसा करते कहा कि पंत अपने मौके लेते हैं। उन्होंने और जड्डू ने हमें अपने जवाबी हमले के साथ खेल में वापस ला दिया। हम खेल में आगे थे। वह अपने मौके लेता है, खुद का समर्थन करता है, हम उसके लिए बहुत खुश हैं। (राहुल) द्रविड़ हमेशा वहां है हमारा मार्गदर्शन करें और हमारा समर्थन करें।

बुमराह को पांच मैचों में 22.47 की औसत से 23 विकेट लेने के लिए भारत का प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया, जो इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट है।

हारने वाले पक्ष में होने के बावजूद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत का नेतृत्व करने का आनंद लिया और कहा- मैं खुद को एक ऑलराऊंडर कहने के लिए बहुत आगे नहीं जाऊंगा। यह टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती है। भले ही आपके पास तीन अच्छे दिन हों लेकिन आपको आगे भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मुझे जिम्मेदारी पसंद है। यह एक अच्छी चुनौती थी, एक नई चुनौती थी। टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात थी और यह एक शानदार अनुभव था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News