हमने 8 महीनों में 6 कप्तानों की योजना नहीं बनाई थी, हमने कई ‘कप्तान’ बनाए : द्रविड़

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 09:28 PM (IST)

बेंगलुरू : मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि उन्होंने आठ महीनों में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में छह कप्तानों की योजना नहीं बनायी थी लेकिन इससे ग्रुप के अंदर ज्यादा ‘कप्तान’ तैयार करने का मौका मिला। द्रविड़ ने टी-20 विश्व कप के बाद नवंबर में टीम की कोचिंग की कमान संभाली थी। इसके बाद से कोविड-19 संबधित ‘बबल ब्रेक’ और चोटों के कारण दिये गये ब्रेक के कारण राष्ट्रीय कप्तान के तौर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या (आयरलैंड में टीम की अगुआई को तैयार) ने जिम्मेदारी संभाली।

IND vs SA, cricket news in hindi, sports news, Captains, Rahul Dravid, Rishabh pant, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, कप्तान, राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत

द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू होने से कहा कि यह चुनौतीपूर्ण भी रहा है, हमने अंतिम आठ महीनों में छह कप्तान उतारे, जो वास्तव में योजना नहीं थी। लेकिन हम जितने मैच खेल रहे हैं, यह उसकी वजह से हुआ है। द्रविड़ ने स्वीकार किया कि ऐसा भी समय आता है जब परिस्थितियों को स्वीकार करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण मुझे कुछ लोगों के साथ काम करना पड़ा जो शानदार रहा। कई खिलाडिय़ों को टीम की अगुआई का मौका मिला, हमें ग्रुप में और ‘कप्तान’ तैयार करने का मौका मिला। 

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे श्रृंखला गंवाना निराशाजनक था इसलिए टीम हर पहलू में बेहतर होने की कोशिश में जुटी है। उन्होंने कहा कि हम लगातार बेहतर करने की कोशिश करते हैं, हमने विभिन्न लोगों के साथ काफी कोशिश की। पिछले 8 महीनों में दक्षिण अफ्रीका का दौरा टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से थोड़ा निराशाजनक रहा। 

IND vs SA, cricket news in hindi, sports news, Captains, Rahul Dravid, Rishabh pant, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, कप्तान, राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत

द्रविड़ खुश हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बदौलत गेंदबाजी प्रतिभायें सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि हमारा सफेद गेंद का क्रिकेट अच्छा है, इससे टीम का जज्बा झलकता है। आईपीएल के दौरान तेज गेंदबाजी प्रतिभाएं देखना शानदार था, विशेषकर कुछ गेंदबाज काफी रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। द्रविड़ ने कहा कि काफी युवाओं को अपना कौशल दिखाने का मौका मिला और काफी ने अच्छा किया जो भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा संकेत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News