46 रन पर ऑल आउट होने से हम पीछे हो गए, अगले दो मैचों में देंगे अपना सर्वश्रेष्ठ : पहला टेस्ट हारने पर बोले रोहित शर्मा

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 02:02 PM (IST)

खेल डेस्क: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच आठ विकेट से हारने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि पहली पारी में 46 रन पर ऑल आउट होने से उनकी स्थिति कमजोर हुई और उन्होंने कहा कि उनकी टीम अगले दो मैच जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार है। खेल के दूसरे दिन बारिश के कारण पहला दिन धुल जाने के बाद भारत 46 रन पर आउट हो गया - यह उनका तीसरा सबसे कम टेस्ट स्कोर था और घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच में उनका अब तक का सबसे कम स्कोर था।

बादलों से घिरे आसमान में, मैट हेनरी (5/15) और विल ओ'रुरके (4/22) की शानदार सीम गेंदबाजी के सामने भारत की हार हुई, जिसने अंततः मैच हारने में उनकी बड़ी भूमिका निभाई। मैंने दूसरे दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हम जानते थे कि यह चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि मौसम बादलों से घिरा हुआ था और पिच भी मुश्किल थी। हमने नहीं सोचा था कि हम 46 रन पर ऑल आउट हो जाएंगे, लेकिन न्यूजीलैंड को श्रेय देना चाहिए। इससे हम पीछे रह गए और इस तरह के मैच होते रहेंगे।
PunjabKesari
अगले दो टेस्ट मैचों में हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे- रोहित
रोहित ने मैच के बाद कहा, "अच्छी चीजों को आगे ले जाना होगा। हम पहले भी यहां आ चुके हैं, घरेलू मैदान पर हार झेल चुके हैं; ऐसी चीजें होती रहती हैं। अभी दो टेस्ट मैच और बाकी हैं, हम जानते हैं कि इसके लिए क्या करना होगा और अगले दो टेस्ट मैचों में हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।" हालांकि भारत ने दूसरी पारी में सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) के बीच चौथे विकेट के लिए 177 रनों की जवाबी साझेदारी की बदौलत 426 रन बनाए।

युवा बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गर्व- भारतीय कप्तान 
रोहित ने कहा, ''उन्हें दोनों युवा बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गर्व है। बल्लेबाज़ी में दूसरी पारी में यह एक अच्छा प्रयास था। हम जानते थे कि आगे क्या होने वाला है, इसलिए जितना संभव हो सके, उतने रन बनाने चाहिए। कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, यह देखना शानदार था। जब आप 350 रन पीछे होते हैं, तो आप ज़्यादा नहीं सोच सकते। बस कोशिश करनी होती है और गेंद को बल्ले से मारना होता है और देखना होता है कि खेल किस ओर जाता है। साझेदारी को खेल में लाना रोमांचक था।
PunjabKesari
हम आसानी से 350 रन से कम पर आउट हो सकते थे, यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है। जब पंत और सरफराज बल्लेबाजी करते हैं तो हर कोई अपनी सीटों पर बैठा रहता है। पंत की पारी काफी परिपक्व थी; वह काफी समय से ऐसा कर रहा था, और उसने अपने शॉट भी खेले। सरफराज अपने तीसरे या चौथे टेस्ट में ही बहुत स्पष्ट और परिपक्व था।"

कब दूसरा होगा टेस्ट मैच?
भारत जो अब तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पीछे है, अब 24-28 अक्टूबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने के लिए पुणे जाएगा। उसके बाद 1-5 नवंबर तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News