हमारे अंदर एक-दूसरे की मदद करने की भूख और इच्छा है : डेविड वॉर्नर

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 04:32 PM (IST)

मुम्बई : दिल्ली कैपिटल्स सोमवार रात पंजाब किंग्स पर 17 रन जीत दर्ज करके आईपीएल 2022 की अंक तालिका के शीर्ष चार में पहुंच गई। इस मैच में अपनी टीम के प्रदर्शन पर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा, ‘टीम का रवैया कभी ना हार मानना है। हम लड़ने-जूझने वाली टीम हैं और हम अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलते हैं, चाहे वो गेंद से हो या फिर बल्ले से। हमारे अंदर एक-दूसरे की मदद करने की भूख और इच्छा है क्योंकि हम एक-दूसरे की परवाह करते हैं। 

वार्नर कल पंजाब के खिलाफ भले ही बैट से योगदान नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने क्षेत्ररक्षण में अपनी छाप छोड़ी। जब ऑस्ट्रेलियाई स्टार से उनकी शानदार फील्डिंग के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, मेरे लिए क्रिकेट के दो पहलू हैं - बल्लेबाजी और फील्डिंग। मैं इनर सकिर्ल में एक-एक रन रोकना चाहता हूं और बाउंड्री पर कुछ कैच लपकना चाहता हूं। सौभाग्य से, मै एक कैच पकड़ने में सफल रहा और यह हमारे लिए शानदार परिणाम था। मुझे क्षेत्ररक्षण में जहां भी लगाया जाता है, तो मैं गेंदबाजों के लिए रन बचाने की कोशिश करता हूं। 

सरफराज खान ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका का आनंद उठाते हुए 16 गेंदों में 32 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने कहा, मैंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले कभी ओपनिंग नहीं की थी, इसलिए मैं इस स्थिति का आनंद लेना चाह रहा था। ये मौका मिलने से पहले मुझे लगता था कि मैं एक ओपनर के रूप में अच्छी बल्लेबाजी कर सकता हूं और पंजाब के खिलाफ चीजें योजना के अनुसार होती चली गईं। 

इस बल्लेबाज ने अपनी पारी के बाद भी टीम को प्रेरित किया। उन्होंने कहा, अगर मेरी पारी से टीम को जीत नहीं मिलती है, तो मुझे खुशी नहीं होती है। टीम के भीतर माहौल अच्छा है और हमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक और मैच में अच्छा खेलने की जरूरत है। मैं हमारी बल्लेबाजी के बाद टीम में अपने सभी साथियों से कहता रहा कि केवल एक विकेट की बात है। अगर हमें एक विकेट मिलता है तो हम मैच हमारी गिरफ्त में होगा और हम पंजाब की पूरी पारी में विकेट लेते रहे। 

सरफराज ने अपने क्रिकेट करियर पर अपने पिता के प्रभाव के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, आज मैं जो कुछ भी हूं, उसका श्रेय मेरे पिता को जाता है। उन्होंने मुझे मैचों के लिए मुंबई से उत्तर प्रदेश तक जाने के लिए प्रेरित किया। हम विभिन्न स्थानों पर रुके, जिससे कि मैं मध्य प्रदेश, गाजियाबाद, मथुरा और दिल्ली में मैच खेल सकूं और मेरे पिता ने मेरे लिए लगभग 2500 किमी ड्राइव किया है। दिल्ली कैपिटल्स शनिवार, 21 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस से खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News