फाइनल में पहुंचने के लिए हमें दबाव में भी निखर कर आना होगा : लैंगर

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 04:35 PM (IST)

दुबई : ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चार मैचों में लक्ष्य का पीछा करके टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है लेकिन अब उनके प्रमुख कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि फाइनल में पहुंचने के लिए उनकी टीम को अब दबाव में निखर कर प्रदर्शन करना होगा। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना संभावित रूप से पाकिस्तान से होगा, जो अब तक ग्रुप 2 में पहले स्थान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के बाद अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही थी। 

इस विश्व कप और खासकर दुबई में मुख्यत: लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ही जीत रही हैं। न्यूजीलैंड एकमात्र टीम रही जिसने पहले बल्लेबाजी करते हुए दुबई में जीत दर्ज की, लेकिन उनका मुकाबला अपेक्षाकृत कमजोर टीम स्कॉटलैंड से था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट का एकमात्र मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए हारा है, जबकि चार मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए वे जीत चुके हैं। फिर भी कोच लैंगर का मानना है कि नॉकआउट मैचों में बड़े लक्ष्य के दबाव में टीम बिखर सकती है। 

लैंगर ने कहा, 'इस टूर्नामेंट में अधिकतर टीमें दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर जीत रही हैं। हमारे पास एक अतिरिक्त बल्लेबाज है, जो दबाव के सामने हमारे लिए उपयोगी साबित हो सकता है।' लैंगर ने इस टूर्नामेंट में एक बड़ा बदलाव करते हुए सात बल्लेबाजों के साथ जाने का बहादुरी भरा फैसला किया, जो कि उनके दीर्घकालिक संयोजन छह बल्लेबाज और पांच गेंदबाज से अलग है। 

पाकिस्तान के खिलाफ संभावित सेमीफाइनल मुकाबले में लैंगर अपने पुराने साथी मैथ्यू हेडन से लंबे समय बाद मिलेंगे। हेडन पाकिस्तानी टीम के कोचिंग स्टाफ में हैं। लैंगर ने कहा, 'हम दोनों लगातार टूर्नामेंट के दौरान एक दूसरे से मैसेज के द्वारा बात करते रहे हैं। हालांकि उनसे मिले काफी समय हो गया है, तो सेमीफाइनल वाला दिन मज़ेदार होगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News