अब्दुल रज्जाक का विवादित बयान- सहवाग को हमने स्टार बनाया, कोहली पैसे के कारण हैं HIT

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 09:45 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराऊंडर अब्दुल रज्जाक का मानना है कि वीरेंद्र सहवाग को सुपरहिट करने में पाकिस्तान का सबसे बड़ा हाथ था। रज्जाक ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर टॉक शो के दौरान कहा कि सहवाग पाकिस्तान में तिहरा शतक लगाकर हिट हुए थे। किसी ने यह नहीं देखा था कि उनकी इस पारी के दौरान उनके कितने कैच छूटे थे। ऐसा हमारी टीम की खराब फील्डिंग के कारण हुआ। अगर आप एक बैट्समैन के 8 कैच छोड़ेंगे तो वो फिर 350 रन ही बनाएगा। 

kohli rcb punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे

पीएसएल में क्वेटा ग्लेडियर्स के कोच रज्जाक ने इस दौरान विराट कोहली की सफलता पर भी बात की। उन्होंने कहा- पाकिस्तान में नैचुरल टैलेंट ज्यादा है। भारतीय टीम अगर सफल है तो उसका एक बड़ा कारण आईपीएल भी है। अगर भारत में आईपीएल न होता तो वहां के क्रिकेटर भी औसत होते।  अगर विराट कोहली को दो महीने के 20 करोड़ रुपए मिलेंगे तो वो मुल्क को जिताने के लिए खेलेगा। 

We made Sehwag a star, Kohli is a hit due to money : Abdul Razzaq

रज्जाक ने इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सिस्टम पर भी बात की। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी आर्थिक तौर पर बहुत मजबूत है। जबकि हमारे यहां पैसे के लिए खिलाड़ी (मोहम्मद आमिर) देश के लिए खेलना तक छोड़ देते हैं। हमने सहवाग को स्टार बनाया। उनके पास अच्छा फुटवर्क नहीं था। उनकी आंखें और बैट का स्विंग अच्छा था। वैसे भी भारतीय मीडिया अपने प्लेयरों को बहुत मजबूती से उठाता है। वहां का मीडिया ताकतवर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News