हमें बीयर चाहिए- इक्वाडोर बनाम कतर मैच में लगे नारे, वजह थी यह

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 11:22 PM (IST)

खेल डैस्क : अल बेयट स्टेडियम में कतर और इक्वाडोर के बीच खेले गए मैच के दौरान दर्शकों ने बीयर न मिलने पर नारेबाजी की। उक्त दृश्य तब बना जब पहले हॉफ तक इक्वाडोर 2-0 से आगे चल रहा था। क्योंकि कतर सरकार ने विश्व कप शुरू होने से ठीक 2 दिन पहले ही अल्कोहल युक्त बीयर पर प्रतिबंध लगा दिया था, ऐसे में कतर फुटबॉल मैच देखने पहुंचे फैंस ने इस आदेश का जमकर विरोध किया। इस दौरान सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हुई जिसमें फैंस हमें बीयर चाहिए के एकसाथ नारे लगाते दिखे।


पहले खबर थी कि कतर प्रबंधन ने मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले तो खत्म होने के एक घंटा बाद तक बीयर उपलब्ध रहने के बाबत कहा था कि लेकिन अचानक आए आदेशों के बाद फैंस निराश हो गए। हालांकि कतर सरकार पहले ही बोल चुकी है कि मैच के दौरान शराब या बीयर उपलब्ध नहीं होगी। अगर फैंस ने इसका सेवन करना है तो उन्हें चयनित होटलों का रुख करना होगा। लेकिन फैंस को यह आदेश नगंवारा गुजरा और उन्होंने मैच के दौरान ही जमकर विरोध किया। फैंस यही नहीं रुके, उन्होंने टिकट का रिफंड देने की भी बात कही। 
 

View this post on Instagram

A post shared by GOAL (@goalglobal)

इक्वाडोर के फैंस इसलिए भी निराश थे क्योंकि मैच के पहले 4 मिनट में ही वालेंसिया ने गोल दाग दिया था जिसे वीएआर के जरिए रद्द कर दिया गया। कहा गया कि वालेंसिया ऑफ साइड थे। इस पर फैंस निराश दिखे। हालांकि वीएआर द्वारा जारी ग्राफिक्स में देखा गया कि वालेंसिया ऑफ साइड थे, पर फिर से फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए विरोध जारी रखा और कई मीम्स चलाए। 

Content Writer

Jasmeet