हमारी भी इज्जत है, हमें विश्व कप के लिए भारत नहीं जाना चाहिए : कामरान अकमल

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 07:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान 2023 एशिया कप की मेजबानी अपने देश में ही करने से चूक जाएगा क्योंकि बीसीसीआई पहले ही कह चुका है कि भारतीय टीम खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। अगर टूर्नामेंट अन्य स्थान पर खेला जाता है तो भी पाकिस्तान मेजबानी का अधिकार अपने पास रखेगा। एशिया कप के पिछले दो संस्करण अन्य स्थानों पर ही खेले गए थे।

एशिया कप के आयोजन स्थल पर अंतिम फैसला मार्च तक टाल दिया गया है लेकिन यह निश्चित है कि भारत पड़ोसी देश की यात्रा नहीं करेगा। दिसंबर 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए गए रमीज राजा ने पाकिस्तान का दाैरा नहीं करने के बीसीसीआई के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए विश्व कप से हटने की धमकी दी थी।

कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी राजा के बयान पर सहमति दिखाई। अब कामरान अकमल भी राजा की राह पर चलते हुए कह रहे हैं कि उनके देश की भी इज्जत है, ऐसे में वह भी भारत नहीं जाएंगे। नादिर अली पोडकास्ट पर बोलते हुए कामरान ने कहा कि पाकिस्तान की भी इज्जत है और अगर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम एशिया कप से बाहर हो जाती है तो उन्हें भारत की यात्रा नहीं करनी चाहिए।

PunjabKesari

कामरान ने कहा, "अगर भारत एशिया कप के लिए आने के लिए सहमत नहीं है, तो हमें वहां 2023 विश्व कप खेलने के लिए भारत नहीं जाना चाहिए। हमारी भी इज्जत है। हम विश्व चैंपियन भी रहे हैं, रैंकिंग में शीर्ष पर रहे हैं।" कामरान ने कहा, "सभी प्रारूप और चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती है। यह दो सरकारों के बीच का मामला है। जब तक वे एक ही पृष्ठ पर नहीं हैं, तब तक टीमें एक-दूसरे के साथ नहीं जाएंगी। हमें देखना होगा कि यह कब तक चलता है।"

एशिया कप 2023 सितंबर-अक्टूबर में 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा। एशिया कप के बाद, भारत अक्टूबर-नवंबर में विश्व कप की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान की भागीदारी पर अभी भी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और यह देखा जाना बाकी है कि वे देश की यात्रा करते हैं या नहीं। द मेन इन ग्रीन ने 2016 टी20 विश्व कप के लिए भारत की यात्रा की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News