बांग्लादेश स्पिनर का बड़ा बयान, हम विश्वकप और एशिया कप जैसे टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 05:48 PM (IST)

सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका के ख़लिाफ़ पहले वनडे मैच में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद मेहदी हसन मिराज़ चाहते हैं कि अब उनकी टीम कुछ बड़ी प्रतियोगिताओं को जीते। पहले वनडे में बांग्लादेश की टीम को जीत दिलाने में मेहदी ने एक अहम भूमिका निभाई थी। मेहदी को आमतौर पर घरेलू परिस्थितियों में एक पार्ट टाइमर गेंदबाज़ के रूप में उपयोग किया जाता है। 

पहले वनडे के दौरान उन्होंने अपने पहले पांच ओवरों में 39 रन ख़र्च कर दिए थे, लेकिन बाक़ी के बचे पांच ओवरों में उन्होंने मात्र 22 रन ख़र्च किए और चार विकेट भी झटके, जिसमें डेविड मिलर का बेशक़ीमती विकेट भी शामिल था, जो 46वें ओवर में 56 गेंद पर 79 रन बना कर खेल रहे थे। यह खेल का एक महत्वपूर्ण चरण था, और तमीम इक़बाल द्वारा मेहदी को अपने दूसरे स्पेल के लिए वापस बुलाने का निर्णय महत्वपूर्ण साबित हुआ। 

मेहदी ने कहा- जब मैं काफ़ी रन लुटा रहा था, तो मैंने तमीम भाई से कहा कि वह मुझ पर भरोसा कर सकते हैं। मैं उन्हें विकेट दिलाऊंगा। लिट्टन दा भी मेरा समर्थन कर रहे थे। वह लगातार मुझसे कह रहे थे कि मैं चीज़ों को बदल सकता हूं। शाकिब अल हसन ने अपने द्दष्टिकोण को बदलने और गति में कटौती करने की सलाह दी,जो काफ़ी कारगर रही।मेहदी ने कहा कि बांग्लादेश को अब बड़ी चीजें हासिल करनी हैं, यह देखते हुए कि टीम ने हर देश में वनडे मैच जीते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि आपके पास बड़े सपने नहीं हैं तो प्रगति की तलाश करना संभव नहीं है। हम बड़ा सपना देख रहे हैं। हम और अधिक विदेशी श्रृंखला जीतना चाहते हैं। हम एशिया कप, विश्व कप जीतना चाहते हैं। हम अपनी योजनाओं का पालन कर रहे हैं और सही प्रक्रिया पर टिके रहने की कोशिश कर रहे हैं। हालिया समय में मेहदी बांग्लादेशी टीम के एक अहम सदस्य रहे हैं।

हाल ही में उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान के ख़लिाफ़ 81 रनों की नाबाद पारी खेल कर एक बहुत ही मुश्किल मैच में टीम को जीत दिलाने का काम किया था। यही नहीं न्यूज़ीलैंड में मिली टेस्ट जीत में भी मेहदी ने कमाल का प्रदर्शन किया था और बांग्लादेश को एक और ऐतिहासिक जीत दिलाने में मदद की थी। 2021 में मेहदी आईसीसी वनडे रैंकिंग में विश्व के नंबर दो गेंदबाज़ बन गए थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News