IPL 2019 : हम 10 ओवर में मैच खत्म करने पर आमदा थे : पंत

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 11:59 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने राजस्थान रायल्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद कहा कि टीम की योजना 10 ओवर में जीत दर्ज कर अंक तालिका में चेन्नई सुपरकिंग्स से ऊपर शीर्ष पर जगह पक्की करने पर थी। पंत की 38 गेंद में 53 रन की पारी के दम पर दिल्ली ने 16.1 ओवर में पांच विकेट पर 121 रन बनाकर जीत दर्ज कर तालिका में दसरे स्थान पर पहुंची।

पंत ने मैच के बाद कहा- जब भी मैं टीम को जीत दिलाता हूं मुझे खुशी होती है। मैच खत्म करना काफी खास होता है। पिछले मैच में मैं टीम को जीत नहीं दिला सका था लेकिन आज ऐसा करने में सफल रहा। हम मैं को आखिर तक ले गये और आसानी से जीत दर्ज की। इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- पहले हमने सोचा था कि इस लक्ष्य को 10 ओवर में हासिल करेंगे लेकिन हमने शुरूआत में विकेट गंवा दिये और फिर हमारा ध्यान मैच जीतने पर था।

पंत ने कहा कि हम प्लेऑफ में किसी भी टीम के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। ऐसे विकेट पर अगर तेज गेंदबाज शुरू में विकेट चटका ले तो स्पिनरों के लिए काम आसान हो जाता है। जीत के लिए 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए ऋषभ ने पांच छक्के और दो चौके लगाये। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनके खिलाड़ी खुल कर खेलने में सक्षम थे तो वही राजस्थान रायल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह इस सत्र के प्रदर्शन को जल्द ही भूलना चाहेंगे। 

रहाणे ने कहा- हमारे लिए ये मुश्किल सत्र था। हम मुश्किल मौकों को नहीं भुना सके। आज के मैच के लिए हम इन खिलाडिय़ों को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ी सत्र का तीसरा या चौथा मैच ही खेल रहे थे। उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलने वाले युवा रेयान पराग की तारीफ करते हुए कहा- रियान पराग शानदार खिलाड़ी है,श्रेयस गोपाल ने भी अच्छा किया। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, 140-150 का स्कोर चुनौतीपूर्ण होता।

Jasmeet