हम छोटे मैदान पर इससे अधिक स्कोर की उम्मीद कर रहे थेः मोर्गन

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 10:11 AM (IST)

नई दिल्लीः इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत से टी20 सीरीज हारने के बाद कहा कि हम इस मैदान पर अधिक स्कोर की उम्मीद कर रहे थे। सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारत ने रोहित शर्मा के शतक और हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 7 विकेट से जीतकर सीरीज पर कब्जा किया। हालांकि इंग्लैंड के ओपनर जेसन राॅय और जाॅस बटलर ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई, लेकिन कहीं ना कहीं उनकी गेंदबाजी में कमी रह गई।

हमने 20 से 30 रन कम बनाए
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने निराशा जतायी कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रही और वह 20 या 30 रन अधिक बना सकती थी। मोर्गन ने कहा, ‘‘राॅय और बटलर ने हमें बेहतरीन शुरुआत दिलायी लेकिन उन्होंने जो मंच तैयार किया था हम उसके साथ न्याय नहीं कर पाए। हमने 20 से 30 रन कम बनाए। हम बाद में अच्छी तरह से शाट नहीं लगा पाये। हम छोटे मैदान पर इससे अधिक स्कोर की उम्मीद कर रहे थे। उम्मीद है इससे हम सबक लेंगे और सुधार करेंगे।’’          

भारत ने सीरीज के तीसरे मैच में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड की और से राॅय ने 67, बटलर ने 34, एलेक्स हेल्स ने 30 और जॉनी बेयरस्टो ने 25 रन बनाए। इन चारों के अलावा किसी भी खिलाड़ी ने 15 के आंकड़े को भी नहीं पार किया और निर्धारित 20 ओवरों में टीम ने 9 विकेट गंवा कर 198 रन बनाए। हालांकि लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन रोहित शर्मा ने इसे आसान बना दिया और भारत को 8 गेंदें शेष रहते जीत दिला दी। 

Punjab Kesari