वैलकम एशिया Ronaldo : दिग्गज फुटबॉलर को अल नासर क्लब देगा यह सुविधाएं

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 08:17 PM (IST)

खेल डैस्क : सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल नासर से जुडऩे वाले पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए रियाद में लग्जरी लाइफ जीएंगे। उनके लिए रियाद के अल मुहम्मदियाह में आधुनिक घर इंतजार कर रहा है जिसकी मार्केट में कीमत 12.2 मिलियन पाऊंड से ज्यादा है। इसी के साथ एशिया महाद्वीप के साथ एक बड़ा स्टार भी जुड़ गया। एशिया महाद्वीप में फुटबॉल फैंस की संख्या तो बहुत है लेकिन यहां के फुटबॉल क्लब प्रसिद्धि का वो स्तर हासिल नहीं कर पाए जो यूरोपीयन और अमरीकी लीग हासिल कर चुकी हैं। रोनाल्डो के अनुभव का अब एशियाई क्लब फायदा ले सकते हैं।


परिवार के लिए होगा आलीशान घर

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान रियाद रोनाल्डो की मॉडल पत्नी जॉर्जीना और बच्चों को खास सुविधाएं दे सकते हैं।

 

सलमान के पास अपना विंटर वंडरलैंड भी है। उन्होंने रियाद में लगातार तीसरे वर्ष दुकानदारों को क्रिसमस का सामान बेचने की इजाजत दी थी।

रोनाल्डो को अल मुहम्मदियाह के आधुनिक आलीशान घर में रोका जा सकता है जिसमें 8 बैडरूम है। 12.2 मिलियन पाऊंड वाली इस प्रॉपर्टी में ओलिम्पिक साइज पूल भी है।

हाईटेक सिक्योरिटी के मामले में भी यह घर सबसे मजबूत है। शहर में अच्छी नाइट लाइफ के अलावा बच्चों के लिए बढ़े स्कूल भी हैं।

 

 

 

50 डिग्री के तापमान में खेलना होगा
अल नासर का घरेलू मैदान रियाद में है जहां तापमान 50 डिग्री से अधिक हो सकता है। यहां रेत के तूफान भी आते रहते हैं। रियाद जोकि कभी खजूर के पेड़ों से घिरा एक विशाल रेगिस्तान था, अब गगनचुंबी इमारतों का महानगर है।

यहां शॉपिंग मॉल हाई-एंड डिजाइनरों से भरे हुए हैं, साथ ही ऐतिहासिक मस्जिदें भी हैं। रोनाल्डो को रियाद में रूढि़वादी सख्त इस्लामी कानूनों में ढील मिल सकती है लेकिन यह उनके लिए इतना भी आसान नहीं होगा।

अल नासर क्लब का इतिहास
अल नासर को सऊदी के सबसे प्रसिद्ध क्लबों में से एक माना जाता है। इसका गठन 1955 में हुआ था। उनके नाम पर नौ लीग खिताब हैं। आखिरी बार वह 2019 में जीते थे। नासर का घरेलू स्टेडियम आधुनिक सेवाओं में अग्रणी है। यहां रियल मैड्रिड और एथलेटिक बिलबाओ जैसे क्लब इस साल की शुरुआत में अपने सुपर कप फाइनल खेल चुके हैं। बहरहाल, इस सीजन की सऊदी प्रो लीग में अल नासर अंक तालिका में अल-शबाब के बाद दूसरे नंबर पर है।

 

 

 

विश्व कप में मिली थी निराशा
फीफा विश्व कप साऊदी के देश कतर में ही हुआ था जिसमें पुर्तगाल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। रोनाल्डो गोल करने के लिए जूझते दिखे। उन्हें नॉकआउट दौर के मैचों के लिए शुरूआती एकादश में शामिल नहीं किया गया। क्वार्टर फाइनल में जब मोरक्को के हाथों पुर्तगाल को हार मिली तो रोनाल्डो को रोते हुए मैदान से बाहर निकलते देखा गया था।

 

 

 


मैनचैस्टर 7 महीने पहले छोड़ेगा रोनाल्डो को
मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ रोनाल्डो का कार्यकाल जून 2023 में पूरा होना है जिसमें 7 महीने बाकी हैं। रोनाल्डो बीते दिनों क्लब प्रबंधन की आलोचना के कारण चर्चा में आए थे। इसके बाद यूनाइटेड प्रबंधन ने उन्हें 7 महीने पहले छोडऩे की तैयारी कर ली थी। मैनचैस्टर में रोनाल्डो को हर हफ्ते बतौर सैलरी लगभग 5 करोड़ रुपए मिलते थे। 

Content Writer

Jasmeet