वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने ICC पर खड़े किए सवाल, कहा- हमारी टीम के साथ न्याय नहीं कर रही

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 10:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी ने हाल ही में टी20 रैंकिंग जारी की है इसमें इंग्लैंड की टीम नंबर वन स्थान पर है तो वही टी20 की सबसे मजबूत टीमों में से एक वेस्ट इंडीज की टीम 10वें स्थान पर है। इसी को लेकर वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोल्स पूरन ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि मौजूदा टी20 रैंकिंग टीम की सही क्षमता के साथ न्याय नहीं कर रही है। क्योंकि दो बार टी20 विश्व कप विजेता टीम 10वें स्थान पर है और बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम उससे ऊपर है। 

PunjabKesari

आबू धाबी में टी20 लीग से पहले एक बयान में निकोल्स पूरन ने आईसीसी टी20 रैंकिंग पर कहा कि अक्सर ऐसा होता है कि द्वपक्षीय सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के कई अहम खिलाड़ी किसी कारणवश टीम का हिस्सा नहीं होते। इस वजह से टीम के नतीजों पर असर पड़ता है और टीम का प्रदर्शन खराब होता है। आईसीसी टी20 रैंकिंग में हमारी टीम का आंकलन सही से नहीं किया गया है। 

PunjabKesari

पूरन ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप भारत में होना है इसलिए मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। एक टीम के तौर पर हमारी वेस्टइंडीज की टीम ची20 विश्व कप के लिए पूरी तरह से अपनी ताकत लगाने को तैयार है। बीते कुछ समय से हम इस फॉर्मेट और टी20 विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं। लेकिन आईसीसी की रैंकिंग हमारी टीम का सही से आंकलन नही कर पा रही है।

गौर हो कि 28 जनवरी से टी10 टूर्नामेंट खेला जाना है और निकोल्स पूरन इसमें नॉर्दन वॉरियर्स टीम की कमान संभालेंगे। इस पर पूरन ने कहा कि वेस्टइंडीज के कई वरिष्ठ खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहें हैं। टी20 के दिग्गज खिलाड़ी कॉयरन पोलार्ड, आंद्रे रसल, ड्वेन ब्रावो और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ी टीम में आ रहें हैं। मैं टीम के लिए अच्छा करना चाहता हूं और उनके चेहरे पर मुस्कान लाना चाहता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News