ENG v WI 2nd Test : वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को हावी होने से रोका

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 08:19 PM (IST)

मैनचेस्टर : वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की विकेट हासिल करने की बेताबी के बीच क्रीज पर मजबूती से पांव जमाकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन लंच तक अपनी पहली पारी का स्कोर दो विकेट पर 118 रन तक पहुंचाया। तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद इंग्लैंड को तीन मैचों की श्रृंखला बराबर करने के लिए अभी 18 विकेट हासिल करने होंगे।

उसने पहले सत्र में केवल रात्रि प्रहरी अलजारी जोसेफ (32) का विकेट हासिल किया जिन्हें स्पिनर डॉम बेस ने आउट किया। वेस्टइंडीज ने अपनी पारी एक विकेट पर 32 रन से आगे बढ़ायी और उसका पहला लक्ष्य 270 रन तक पहुंचकर फालोऑन बचाना होगा। वेस्टइंडीज अभी इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 351 रन पीछे है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले ने 120 और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 176 रन बनाये थे।

इंग्लैंड ने शुक्रवार को सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल को आउट करके वेस्टइंडीज को शुरुआती झटका दिया था। लेकिन शनिवार को बारिश के कारण पूरे दिन खेल नहीं हो पाया जिससे इंग्लैंड की उम्मीदें भी धूमिल पड़ गयी। सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट ने एक छोर संभाले रखा है और वह लंच के समय 41 रन पर खेल रहे थे। उनके साथ दूसरे छोर पर शाई होप खड़े हैं जिन्होंने 25 रन बनाये हैं। इन दोनों ने अब तक तीसरे विकेट के लिये 48 रन जोड़े हैं।

इससे पहले ब्रैथवेट और जोसेफ ने दूसरे विकेट के लिये 54 रन की साझेदारी की। जोसेफ को बेस की गेंद पर ओली पोप ने शार्ट लेग पर एक हाथ से कैच किया। वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट मैच चार विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना रखी है। 

Sanjeev