वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 10:51 AM (IST)

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : शमर ब्रूक्स के 79 रन और कप्तान निकोलस पूरण (28) के साथ उनकी 75 रन की साझेदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दुनिया की नंबर एक टीम न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया। 

न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने पर 45.2 ओवर में 190 रन पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज ने 39 ओवर में पांच विकेट पर 193 रन बनाकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की। ब्रूक्स ने 58 गेंदों पर वनडे में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। वह 34वें ओवर में आउट हुए लेकिन तब तक वेस्टइंडीज की जीत सुनिश्चित हो चुकी थी। 

ब्रूक्स ने अपनी पारी में 91 गेंदों का सामना किया तथा नौ चौके और एक छक्का लगाया। जब वेस्टइंडीज ने 11 ओवर शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल किया तब जेसन होल्डर (नाबाद 13) और जर्मेन ब्लैकवुड (नाबाद 12) क्रीज पर थे। इससे पहले अकील हुसैन और अलजारी जोसेफ ने तीन तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज को नहीं चलने दिया। यह मार्च 2020 के बाद पहला अवसर है जबकि वनडे में न्यूजीलैंड की पूरी टीम आउट हुई। उसकी तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News