वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में हराया, श्रृंखला में बनाई अजेय बढ़त

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 02:05 PM (IST)

टरुबा : रोमारिया शेफर्ड और शमार जोसेफ के (3-3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में 30 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। 

ब्रायन लारा स्टेडियम में 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की रयान रिकलटन और रीजा हैंड्रिक्स की सलामी जोड़ी ने आतिशी शुरुआत करते हुए 4.3 ओवरों में स्कोर को 63 रन कर दिया था। इसी ओवर में शमार जोसेफ ने रिकलटन को आउट कर साझेदारी को तोड़ा। रिकलटन ने 13 गेंदों में (20) रन बनाये। इसके बाद अगले ओवर में शेफडर् ने रीजा हैंड्रिग्स को पवेलियन भेज दिया। हैंड्रिग्स ने 18 गेंदों में (44) रन ठोके। कप्तान एडेन माकर्रम (19), ट्रिस्टन स्टब्स (28), डी फरेरा (4) और रासी वान डर डुसैं (17) रन बनाकर आउट हुये। 

दक्षिण अफ्रीका ने 138 के स्कोर पर छह विकेट गवांए, इसके बाद उसके चार बल्लेबाज टीम के स्कोर में मात्र 11 रन का इजाफा कर पवेलियन लौट गए। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को 19.4ओवर में 149 के स्कोर पर समेट दिया। वेस्टइंडीज की ओर से जोसेफ और शेफडर् ने तीन-तीन विकेट लिए। हुसैन को दो विकेट मिले। मैथ्यू फोर्ड और गुडकेश मोटी को एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शई होप और एलिक ऐथनेज की सलामी जोड़ी की ओर से तेज शुरुआत करने का प्रयास किया गया। छठें ओवर में लिजार्ड विलियम्स ने एलिक ऐथनेज (28) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई। शाई होप ने 22 गेंदेां मे (41) पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए। 

निकोल पूरन सिफर् (19), रोस्टन चेज सिफर् (सात), कप्तान रोवमेन पावेल ने 22 गेंदों में (35) और शेरफाने रदरफोर्ड ने 18 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 179 का स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लिजार्ड विलियम्स ने तीन विकेट लिये। पैट्रिक क्रूगर को दो विकेट मिले। ओटेनिल बाटर्मैन को एक बल्लेबाज को आउट किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News