वेस्टइंडीज ने रोमांचक मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज पर बनाई अजेय बढ़त

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 11:26 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : एविन लुईस और शाइ होप के बीच पहले विकेट की 192 रन की साझेदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। लुईस ने 103 और होप ने 84 रन की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को दो गेंद बाकी रहते लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले श्रीलंका ने 8 विकेट पर 273 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के बल्लेबाज लड़खड़ा गए और कप्तान कीरोन पोलार्ड 46वें ओवर में आउट हो गए जिससे टीम दबाव में आ गई।

PunjabKesari

निकोलस पूरन ने हालांकि 38 गेंद में नाबाद 35 रन बनाकर आखिरी ओवर में टीम को जीत तक पहुंचाया। श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है। वेस्टइंडीज को आखिरी 18 गेंद में 31 रन चाहिए थे। फेबियन एलेन ने नुवान प्रदीप की पहली गेंद पर छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गए। पूरन ने अगली गेंद पर चौका लगाकर दबाव कम किया। आखिरी दो ओवर में वेस्टइंडीज को 13 रन की जरूरत थी।

दुष्मंता चामीरा ने 49वें ओवर में बेहद किफायती गेंदबाजी की जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य नौ रन का रह गया। पहली गेंद पर रन नहीं बना लेकिन प्रदीप की अगली गेंद पर पूरन ने चौका लगाया। इसके बाद फिर चौका लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने नौवे ओवर में तीन विकेट 50 रन पर गंवा दिए। दुष्मंता गुणतिलका ने 96 गेंद में 96 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने चौथे विकेट के लिए  दिनेश चांदीमल के साथ 100 रन जोड़े। चांदीमल ने 71 रन का योगदान दिया जबकि विनांदु हसरंगा ने 31 गेंद में 47 रन बनाए। आखिरी वनडे रविवार को खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News