विंडीज के खिलाफ कोहली से बेहतर है अश्विन का रिकाॅर्ड, शतकों के मामले में भी हैं आगे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 05:23 PM (IST)

यूएई में एशिया वर्ल्ड कप जीतने के बाद गुरुवार को विंडीज के खिलाफ होने वाला पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए विराट सेना मैदान में उतरने के लिए तैयार है। कप्तान विराट कोहली का यूं तो विंडीज के खिलाफ रिकाॅर्ड अच्छा नहीं है, पर वो इसमें सुधार करना चाहेंगे। वहीं, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर भी सबकी निगाहें होंगी। उनका रिकाॅर्ड विंडीज के खिलाफ काफी अच्छा है। यहां तक कि वो रनों के मामले में कोहली को भी मात देते हैं।

कोहली से बेहतर है अश्विन का विंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड
आर अश्विन आज के समय में भारतीय टीम के सबसे प्रसिद्ध स्पिनर हैं अौर आराम के बाद अश्विन का खेल एक अलग चरण पर देखने को मिलेगा। वहीं, उनके रिकॉर्ड पर नज़र डालें तो बल्लेबाजी में कोहली से भी ज्यादा औसत विंडीज के खिलाफ है। विंडीज के खिलाफ अश्विन ने कुल 9 टेस्ट मैच खेले हैं। उनका औसत 56.66 का रहा है। वहीं, विंडीज के खिलाफ अश्विन ने 124 रन की सबसे बड़ी पारी के साथ कुल 510 रन बनाए हैं। आर अश्विन ने टेस्ट मैचों में विंडीज के खिलाफ़ 4 टेस्ट शतक लगाए हैं। 
  

विंडीज के खिलाफ कोहली का औसत 38 
वहीं, अगर बात की जाए कोहली की तो विंडीज के खिलाफ उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। कोहली का 10 टेस्ट मैच में विंडीज के खिलाफ औसत महज 38.61 का रहा है आैर उन्होंने 200 रन की बड़ी पारी खेली है, लेकिन उनके खाते में केवल 502 रन ही हैं।


कोहली से ज्यादा अश्विन ने जड़े ज्यादा शतक
कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा शतक बनाने वालों की लिस्ट में लगातार दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ रहे हैं। विंडीज की बात करें तो यहां कोहली से आगे अश्विन नजर आते हैं।

Rahul