इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 11:14 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है जो 24 मार्च को ग्रेनेडा के राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जैसा कि पहले दो गेम ड्रॉ में समाप्त हुए इस मुकाबले में जीत का मतलब सीरीज जीत होगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज (वेस्टइंडीज) के चयनकर्ता अब तक अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हैं क्योंकि उन्होंने टीम को बरकरार रखने का फैसला किया है। 

ऑलराउंडर काइल मेयर्स और अनकैप्ड तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिप बारबाडोस टेस्ट में बाहर बैठने के साथ ही 13 सदस्यीय सूची में बने हुए हैं। इंग्लैंड ने 2004 के बाद से कैरेबियन द्वीप समूह में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है ऐसे में वेस्टइंडीज पर घरेलू टीम रिकॉर्ड को बरकरार रखने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। विशेष रूप से, वेस्टइंडीज ने अपनी पिछली चार टेस्ट श्रृंखलाओं में एक भी जीत दर्ज नहीं की है। 

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, हमने वास्तव में बल्लेबाजी विभाग की सराहना की। हमने उसी टीम के साथ बने रहने का फैसला किया और चाहते हैं कि वे तीसरे टेस्ट मैच में एक बड़ा प्रयास जारी रखें। हेन्स ने शानदार शतक के लिए कप्तान क्रेग ब्रैथवेट की भी प्रशंसा की और पिछली प्रतियोगिता में फाइटिंग फिफ्टी के साथ इसका अनुसरण किया। हेन्स ने आगे कहा, हम कप्तान क्रेग ब्रैथवेट से दोनों पारियों में बल्ले से नेतृत्व करने के तरीके से बहुत प्रभावित हुए। 

इस बीच, इंग्लैंड के पास भी साबित करने के लिए एक बिंदु होगा क्योंकि हाल ही में टेस्ट मैचों में उनका कठिन समय रहा है। वास्तव में सबसे लंबे प्रारूप में उनके पिछले टूर्नामेंट में जोकि एशेज सीरीज थी में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में जो रूट की टीम तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर राहत की सांस लेना चाहेगी। 

वेस्टइंडीज टीम :

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रमाह बोनर, शमरह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, जोशुआ डा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, वीरासामी पर्मौल, एंडरसन फिलिप, केमार रोच, जेडन सील्स 
 

Content Writer

Sanjeev