बेन स्टोक्स के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, 36 गेंदों में ऐसे ठोका अर्धशतक, देखें Video

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 10:55 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी तुफानी बल्लेबाजी से इंग्लैंड टीम के आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को वेस्टइंडीज को 113 रन से हराकर श्रृंखला में वापसी की। जीत के लिए 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 198 रन पर आउट हो गई। आखिरी दिन सुबह 57 गेंद में नाबाद 78 रन बनाने वाले स्टोक्स के साथ कल नई गेंद से कैरेबियाई बल्लेबाजी की रीढ तोड़ने वाले ब्रॉड भी रहे जो पहले मैच से बाहर रहे थे।

One man army:ben stokes pic.twitter.com/Yp5UW76GFv

— Harsh Sharma (@Harshindoriaji) July 20, 2020

दरअसल, इंग्लैंड ने सुबह दो विकेट पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया और स्टोक्स पूरी तरह से सीमित ओवरों के प्रारूप की तरह खेले। पिछले साल विश्व कप और एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की जीत के नायक रहे स्टोक्स ने तेजी से रन बनाए और 11 ओवर बाद इंग्लैंड ने पारी घोषित कर दी। स्टोक्स ने 57 गेंद में नाबाद 78 रन बनाए जिसमें तीन छक्के और चार चौके शामिल थे। उन्होंने कप्तान जो रूट के साथ पहले 43 गेंद में 53 रन जोड़े। रूट ने स्टोक्स को क्रीज पर टिके रहने के लिए अपना विकेट गंवा दिया।


गौर हो कि बारिश के कारण पूरे एक दिन का खेल धुलने के बावजूद मिली इस जीत के नायकों में आखिरी दिन सुबह 57 गेंद में नाबाद 78 रन बनाने वाले स्टोक्स के साथ कल नई गेंद से कैरेबियाई बल्लेबाजी की रीढ तोड़ने वाले ब्रॉड भी रहे जो पहले मैच से बाहर रहे थे। तीसरा और आखिरी मैच 24 जुलाई से यहीं खेला जाएग। वेस्टइंडीज अगर यह श्रृंखला ड्रा करा लेती है तो विजडन ट्राफी उसके पास रहेगी क्योंकि पिछले साल उसने इंग्लैंड को घरेलू श्रृंखला में हराया था।

 

 

neel