लुईस की धमाकेदार पारी, वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया से 4-1 से सीरीज जीती

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 11:52 AM (IST)

ग्रोस आइलेट : सलामी बल्लेबाज इविन लुईस की धमाकेदार पारी से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 16 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज 4-1 से जीती। वेस्टइंडीज के कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरण ने सीरीजमें पहली बार टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लुईस ने 34 गेंदों पर 79 रन बनाए जिसमें 9 छक्के शामिल हैं।

PunjabKesari

पूरण ने 18 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने आखिर में विकेट गंवाए लेकिन वह 8 विकेट पर 199 रन बनाने में सफल रहा जो सीरीज में उसका सर्वोच्च स्कोर है। इसके जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट पर 183 रन ही बना पाई। उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया। कप्तान आरोन फिंच ने 34, शानदार फार्म में चल रहे मिशेल मार्श ने 31 और मैथ्यू वेड ने 26 रन बनाए।

फैबियन एलेन ने फिंच का लांग ऑन पर डाइव लगाकर एक हाथ से दर्शनीय कैच लपका। वेस्टइंडीज की तरफ से शेल्डन कॉटरेल और आंद्रे रसेल ने 3-3 विकेट लिए। लुईस की शानदार पारी से वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय 4 विकेट पर 168 रन था लेकिन उसने 25 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए। हेडन वाल्श जूनियर ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा जिससे आस्ट्रेलिया को 200 रन का लक्ष्य मिला।

सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे एंड्रयू टाइ आस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 37 रन देकर 3 विकेट लिए। एडम जंपा और मिशेल मार्श ने 2-2 विकेट हासिल किए। इन दोनों टीमों के बीच अब बारबाडोस में 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीजखेली जाएगी। पहला मैच गुरुवार को होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News