वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन : सकारी की सेरेना पर सनसनीखेज जीत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 04:35 PM (IST)

न्यूयार्क : यूनान की मारिया सकारी ने एक सेट से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को मंगलवार को 5-7 7-6 (5) 6-1 से हराकर वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वाटर्रफाइनल में प्रवेश कर लिया। तीसरी वरीयता प्राप्त 38 वर्षीय सेरेना ने पहले सेट में 5-2 की बढ़त बनाई लेकिन सकारी ने वापसी करते हुए स्कोर 5-5 से बराबर कर लिया।

सेरेना ने अगले दो गेम जीतकर पहला सेट 7-5 से जीत लिया। सेरेना दूसरे सेट में 1-3 से पिछड़ गयीं लेकिन उन्होंने फिर लगातार चार गेम जीते और वह सेट के लिए सर्विस कर रही थीं कि तभी सब कुछ उनके खिलाफ जाने लगा। विश्व की 21वें नंबर की खिलाड़ी सकारी ने दूसरे सेट को टाई ब्रेक में पहुंचाया और टाई ब्रेक 7-5 से जीतकर मैच में 1-1 की बराबरी कर ली।

सकारी ने निर्णायक सेट में बातों ही बातों में 5-0 की बढ़त बना ली और अपने आठवें मैच अंक पर शक्तिशाली फोरहैंड लगाते हुए सनसनीखेज जीत हासिल कर ली। सकारी का क्वाटर्रफाइनल में ब्रिटेन की जोहाना कोंटा से मुकाबला होगा जिन्होंने वेरा ज्वोनारेवा को 6-4 6-2 से पराजित किया। पूर्व नंबर एक जापान की नाओमी ओसाका ने आठ एस लगाते हुए एक घंटे के समय में यूक्रेन की डायना यास्त्रेमस्का को 6-3 6-1 से हराकर क्वाटर्रफाइनल में जगह बनायी जहां उनका मुकाबला एनेट कोंटावेट से होगा जिन्होंने मैरी बोज़कोवा को 6-3 6-3 से हराया।

पूर्व नंबर एक बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने एलाइज कॉर्नेट को 6-4 7-5 से हराकर उनके खिलाफ अपना रिकॉर्ड 7-0 कर लिया और अंतिम आठ में जगह बना ली। अजारेंका का अगला मुकाबला ओंस जेबोर से होगा जिन्होंने क्रिस्टिना मेकहेल को 6-3 6-0 से हराया। 

Sanjeev