WFI ने 30 करोड़ में खरीदा Pro Kushti League का मालिकाना हक

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 09:44 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ ने प्रो स्पोर्टीफाइ के साथ 30 करोड़ रुपए का करार करके प्रो कुश्ती लीग पर मालिकाना हक हासिल कर लिया है और इस साल के आखिर में लीग फिर से शुरू करने पर बात चल रही है। लीग की शुरूआत 2015 में हुई थी और इसके 4 सत्रों में बड़े अंतरराष्ट्रीय सितारों ने हिस्सा लिया। समझा जाता है कि स्टार स्पोर्ट्स ने 2019 में 60 करोड़ रुपए में इसे खरीदने की इच्छा जताई थी।

स्पोर्टीफाइ ने हालांकि 70 करोड़ रुपए की मांग की थी। उस समय डब्ल्यूएफआई मध्यस्थ की भूमिका में थे लेकिन कोरोना काल में खेल गतिविधियों पर विराम लग गया और यह मामला भी ठंडे बस्ते में चला गया।

डब्ल्यूएफआई को पहले सत्र के लिए एक करोड़ रुपए रॉयल्टी मिली जो बाद में प्रति सत्र छह करोड़ रुपए हो गई। एक सूत्र ने बताया कि समझौता करार हो गया है। डब्ल्यूएफआई किश्तों में रकम का भुगतान करेगा। अब लीग पर महासंघ का हक है। यह पूछने पर कि महासंघ ने पैसे का इंतजाम कैसे किया। सूत्र ने बताया कि रॉयल्टी से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल किया गया। यह भी पता चला है कि आखिरी किश्त के 4 करोड़ रुपए अभी बकाया है जो जल्दी दिए जाएंगे।

इसके साथ ही छह टीमों की लीग को फिर शुरू कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि महासंघ 2-3 कंपनियों से बात कर रहा है और तमाम पेशकश पर गौर करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा लेकिन इस साल आफ सीजन में लीग शुरू करने की योजना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News