Stuart Broad इंगलैंड के महान गेंदबाज, के जीवन से जुड़ी यह 5 बातें क्या जानते हैं आप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2023 - 08:49 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने क्रिकेट इतिहास में खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में जगह बनाई है। 17 साल के करियर के बाद आखिरकार ब्रॉड ने 5वें एशेज टेस्ट में टीम को जीत दिलाकर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। अपनी पूरी क्रिकेट यात्रा के दौरान उन्होंने अपने असाधारण कौशल, समर्पण और प्रभावशाली उपलब्धियों के साथ खेल पर एक अमिट छाप छोड़ी है। आइए जानते हैं- स्टुअर्ट ब्रॉड के जीवन से जुड़ी इन पांच रोचक बातों को-

£53.7 मिलियन है नैटवर्थ
स्टुअर्ट ब्रॉड की कुल संपत्ति £53.7 मिलियन ($69 मिलियन) आंकी गई है। उन्होंने एक सफल क्रिकेट करियर ब्रांड एंडोर्समेंट की और नॉटिंघम में पब सीरीज "टैप एंड रन" भी चलाया। उनकी वित्तीय सफलता मैदान के अंदर और बाहर उनकी प्रतिभा और व्यावसायिक कौशल को दर्शाती है।

संगीतकार मोली किंग के साथ प्रेम प्रसंग
स्टुअर्ट ब्रॉड के निजी जीवन में प्रसिद्ध संगीत कलाकार और मॉडल मोली किंग के साथ दिल छू लेने वाला रोमांटिक रिश्ता भी है। 2012 से लगातार डेटिंग करने के बाद इस जोड़े ने 1 जनवरी 2023 को सगाई की थी। दोनों का एक बच्चा भी है। मोली अपने करियर के दौरान लिंगरी प्रोडक्टस के लिए मॉडलिंग भी कर चुकी हैं।

 


अस्थमा के शिकार हैं ब्रॉड
ब्रॉड जन्म से ही अस्थमा से जूझ रहे हैं। इस बीमारी के बावजूद उन्होंने एक तेज गेंदबाज के रूप में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। उन्हें मैच के दौरान ही कई बार इनहेलर लेते हुए देखा गया है।

 


लग्जरी कार हैं ब्रॉड के पास
लग्जरी कारों के प्रति ब्रॉड का प्रेम जगजाहिर है। उनके पास जगुआर एफ-टाइप कूप, टोयोटा लैंड क्रूज़र और मर्सिडीज-एएमजी जीटीएस जैसी गाड़ियां हैं। ये हाई-एंड वाहन आराम और प्रदर्शन दोनों के प्रति उनकी पसंद को दर्शाते हैं।


पिता हैं मशहूर मैच रैफरी
स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज और आईसीसी मैच रेफरी हैं। परिवार में क्रिकेट के प्रभाव ने खेल में स्टुअर्ट की यात्रा को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
 

Content Writer

Jasmeet