Umran Malik को क्या हुआ? 3 दिग्गज चिंतित, कप्तान मार्कराम बोले- पर्दे के पीछे क्या...

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 12:29 AM (IST)

खेल डैस्क : 14 मैच, 22 विकेट। यह आंकड़े उमरान मलिक के हैं जोकि 2022 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए स्टार परफॉर्मर रहा था। लेकिन इस सीजन के शुरूआती मुकाबलों में वह विफल क्या रहा, सनराइजर्स हैदराबाद प्रबंधन ने उन्हें बैंच पर बिठा दिया। टूटे हौसले के साथ मलिक इस सीजन में 7 मैच ही खेल पाए हैं जिसमें उसके नाम पर पांच ही विकेट दर्ज है। उमरान को आर.सी.बी. के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए भी प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली।

 

आर.सी.बी. के खिलाफ मैच से पहले टॉस के दौरान हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्कराम ने भी उमरान पर रहस्मयी बयान दे दिया। उन्होंने कहा- वह आज टीम में नहीं है। निश्चित रूप से वह एक्स फैक्टर वाला खिलाड़ी है, 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है, लेकिन मुझे वास्तव में नहीं पता कि पर्दे के पीछे क्या चल रहा है। बयान सीधा ईशारा कर रहे हैं कि शायद उमरान अगले सीजन में हैदराबाद टीम में न ही दिखे।

 

 

इसी बीच पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने हैदराबाद प्रबंधन पर उमरान को ठीक से न संभालने का आरोप लगाया है। जहीर ने कहा- मुझे लगता है कि उमरान मलिक को फ्रैंचाइजी द्वारा अच्छी तरह से हैंडल नहीं किया गया है। ऐसा नहीं दिख रहा कि हैदराबाद उनकी उनकी सेवाओं का उपयोग करना भी चाहता है। उसे उचित मार्गदर्शन नहीं मिला है। जब आप एक युवा सीमर के बारे में बात कर रहे हैं तो आप उसे मिलने वाले वातावरण और समर्थन पर भी बात करते हैं। उसे (उमरान) मार्गदर्शन की आवश्यकता है। दुर्भाग्य से वह हैदराबाद टीम में नहीं देखा जा रहा।

 

 

युसूफ पठान ने भी उमरान को बाहर करने पर हैदराबाद प्रबंधन को आड़े हाथों लिया। पठान ने कहा- पिछले सीजन में उसने शानदार प्रदर्शन किया। आप सबने इसका क्रैडिट भी लिया लेकिन इस साल उसे अकेला छोड़ दिया गया है। आप अभिषेक शर्मा को भी देख सकते हैं। उसने पिछले साल हैदराबाद के लिए ओपनिंग पर अच्छे रन बनाए थे लेकिन इस साल उसे लगातार मौका नहीं दिया गया। वह कई मैचों में बैंच पर बैठा रहा। टीम प्रबंधन विरोधी टीम देखकर प्लेइंग-11 बदल रही है। वह अपने प्लेयरों पर भरोसा नहीं कर रही।

Content Writer

Jasmeet