हार्दिक पांड्या जो कर सकता है, वो कोई दूसरा नहीं कर सकता : अजित अगरकर

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 10:16 PM (IST)

मुंबई : मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने बुधवार को भारत की टी20 विश्व कप टीम में हार्दिक पंड्या के चयन का बचाव करते हुए कहा कि टीम को संतुलन देने के अलावा फिट रहने पर वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि खिलाड़ियों का चयन आईपीएल में प्रदर्शन से प्रभावित नहीं है। मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक को टी20 विश्व कप टीम का उपकप्तान बनाए जाने से क्रिकेट जगत को हैरानी हुई है। उन्होंने वनडे विश्व कप में भारत के लिए एकमात्र मैच अक्टूबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।


अगरकर ने कहा कि उपकप्तानी को लेकर कोई बात नहीं हुई। उसने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए सारे मैच खेले हैं। हमें एक महीने और कुछ दिन बाद ही पहला मैच खेलना है। वह फिट है तो वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि वह चोट के बाद लंबे समय में वापसी कर रहा है। हमें उम्मीद है कि वह इस पर काम कर रहा है। गेंदबाजी करने पर वह रोहित को काफी विकल्प और संतुलन दे सकता है। 

 

Hardik Pandya, Ajit Agarkar, Rohit Sharma, T20 World cup 2024, Team india, Yuzi chahal, हार्दिक पंड्या, अजीत अगरकर, रोहित शर्मा, टी20 वर्ल्ड कप 2024, टीम इंडिया, युज़ी चहल

 


हार्दिक टीम को संतुलन देता है
अगरकर ने कहा कि जब तक वह फिट रहता है तो हम जानते हैं कि वह क्या कर सकता है। वह टीम को कितना संतुलन देता है। मुझे नहीं लगता कि इस समय एक क्रिकेटर के तौर पर वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प है, खासकर जब बात उसके गेंदबाजी करने के तरीके की हो। उन्होंने कहा कि वास्तव में अपने संतुलन के साथ वह रोहित को अलग-अलग संयोजनों में खेलने का विकल्प देता है, इसलिए हमारे लिए उसकी फिटनेस महत्वपूर्ण है और अब तक सौभाग्य से, वह एक खिलाड़ी के तौर पर ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रहा है।

 

आईपीएल ने ज्यादा प्रभावित नहीं किया
हार्दिक आईपीएल से पहले टखने की चोट से उबरे हैं और रोहित की जगह उन्हें मुंबई का कप्तान बनाने से प्रशंसकों में काफी रोष है। अगरकर ने कहा कि चयन समिति और कप्तान रोहित इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि वे क्या चाहते हैं और आईपीएल में खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन ने उन्हें ज्यादा प्रभावित नहीं किया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में हमारी बातचीत हुई है इसलिए आपको इस बात का अंदाजा है कि आप क्या चाहते हैं। बेशक आईपीएल के दौरान कुछ बेहतरीन प्रदर्शन हुए हैं, जिस पर आप नजर रखते हैं, खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर पर भी।


Team india, Ambati Rayudu, Rinku Singh, IPL 2024, IPL news, KKR, T20 world cup, अंबाती रायडू, रिंकू सिंह, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, केकेआर, टी20 विश्व कप

 

स्पष्ट थे कि हम क्या करना चाहते हैं
अगरकर ने कहा कि अगर आप 3-4 हफ्ते के क्रिकेट से प्रभावित होने लगे हैं तो पिछले कुछ महीनों में आपकी सोच में कुछ गड़बड़ है। हम इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि हम क्या करना चाहते हैं। बेशक, सभी अच्छे प्रदर्शनों पर ध्यान दिया जाता है और आगे बढ़ने में वे किसी भी मामले में हमारी मदद करेंगे। केएल राहुल को बाहर रखने के बारे में अगरकर ने कहा कि उन्हें मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत थी और यही वजह है कि संजू सैमसन को चुना गया। उन्होंने कहा कि केएल शानदार खिलाड़ी है और हम सभी जानते हैं। हमें मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत थी और वह शीर्षक्रम का बल्लेबाज है। संजू में यह क्षमता है। ऋषभ भी पांचवें नंबर पर उतरता है तो यही हमारी सोच थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News