"इतने ब्रेक की क्या जरूरत है", मुख्य कोच द्रविड़ पर भड़के शास्त्री

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 05:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से सीधे न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गई है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 और तीन ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। पिछले कुछ महीने से भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है, जिसके चलते बीसीसीआई ने कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाज विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों के आराम देने का फैसला लिया। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम के कोचिंग स्टाफ को भी आराम दिया है, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कोच और दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री ने हेड कोच समेत अन्य कोचिंग स्टाफ को आराम देने के फैसले पर सवाल उठाया है। 

शास्त्री ने कहा, "मुझे विश्वास नहीं होता कि इतना आराम लेने कि क्या जरूरत है, क्योंकि मैं अपनी टीम को समझना चाहता हूं, मैं अपने खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं और मैं उस टीम के नियंत्रण में रहना चाहता हूं। ये ब्रेक ... ईमानदार होने के लिए आपको इतने ब्रेक की क्या जरूरत है? आईपीएल सीजन के 2-3 महीने  आपके लिए कोच के रूप में आराम करने के लिए पर्याप्त है। लेकिन अन्य समय में, मुझे लगता है कोच को टीम में रखना चाहिए, चाहे वह कोई भी हो।"

गौर हो कि इस दौरे पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्षमण को टीम के मुख्य कोच की कमान सौंपी गई है। वहीं बैटिंग कोच कोच विक्रम राठौर की जगह ऋषिकेश कानिटकर और गेंदबाजी कोच पारस महाब्रे की जगह साईराज बहुतुले को इस दौरे के लिए नियुक्त किया गया। इस दौरे पर कोचिंग स्टाफ को आराम दिए जाने के फैसला शास्त्री को रास नहीं आ रहा है।

शास्त्री, हालांकि न्यूजीलैंड सीरीज से पहले नए नियुक्त किए गए कोच लक्ष्मण द्वारा उठाए गए एक महत्वपूर्ण बिंदु से सहमत है कि भारत के टी20 भविष्य में वर्तमान युवाओं को अधिक सुर्खियों में रखा जाएगा। शास्त्री ने कहा,"मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का समय है। वीवीएस सही है। वे विशेषज्ञों की पहचान करेंगे, खासकर युवाओं के साथ क्योंकि हमें आगे बढ़ना है , यही मंत्र होना चाहिए। अब से दो साल बाद, उस भारतीय टीम की पहचान करें जो शानदार फील्डिंग करें और रोल्स को पहचानिए और शानदार युवाओं  की पहचान करें जो निडर हो सकते हैं।


 

Content Editor

Ramandeep Singh