क्रिकेटर न होते तो क्या होते ? शुभमन गिल बोले- साइंटिस्ट, पुरानी वीडियो हो रही वायरल

punjabkesari.in Saturday, Dec 23, 2023 - 10:28 PM (IST)

खेल डैस्क : सिएट क्रिकेट रेटिंग पुरस्कार समारोह में एक हल्के-फुल्के पल के दौरान युवा भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल ने वैकल्पिक करियर पर हुए सवाल का जवाब कुछ ऐसा दिया कि सब आश्चर्यचकित हो गए। उक्त शो के दौरान मेजबान मयंती लैंगर शुभमन की जिंदगी, करियर आदि से जुड़े सवाल पूछ रही थी। जब मयंति ने पूछा कि अगर आप क्रिकेटर न होते तो आप कौन सी फील्ड में जाना पसंद करते, सवाल पर शुभमन गिल ने कहा कि मैं 'वैज्ञानिक' के रूप में अपना करियर बनाने की सोचता। शुभमन ने कहा कि विज्ञान कथाओं का पढ़ना उनकी रुचि रहा है।

 

गिल की प्रतिक्रिया की वीडियो क्लिप तुरंत ऑनलाइन हो गई, जिससे एक वायरल सनसनी फैल गई। प्रशंसकों इससे उत्साहित दिखे और प्रतिभाशाली खिलाड़ी की सराहना करने लगे। गिल के इस जवाब ने पुरस्कार समारोह में ऐसा माहौल बना दिया जिससे क्रिकेटर का एक ऐसा पक्ष लोगों के सामने आया जो अक्सर मैदान पर नहीं दिखता है।

 

View this post on Instagram

A post shared by The RealShit Gyan (@the.realshit.gyan)

सोशल मीडिया पर बैठै फैंस ने गिल की बुद्धि की प्रशंसा की और अन्य ने अप्रत्याशित करियर विकल्प पर प्रसन्नता व्यक्त की। कुछेक ने चुटकुले भी साझा किए। कुछ लोग इस बात से आश्चर्यचकित रह गए।

 

बता दें कि शुभमन गिल फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में हैं और 26 दिसंबर से सेंचुरियन में घरेलू टीम के खिलाफ शुरू होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। वह इस साल वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी हिस्सा लिया था लेकिन उसके बाद टेस्ट पर फोक्स करने के लिए वनडे सीरीज से राहत ले ली। खबर थी कि शुभमन ने बंद दरवाजे के पीछे खेले गए अभ्यास मैच में शतक बनाया है। 
 

Content Writer

Jasmeet