रोहित शर्मा को क्या बनाता है एक सफल टी20 कप्तान? जानें श्रेयस अय्यर का जवाब

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 03:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली के भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। रोहित की कप्तानी में टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की सीरीज के पहले दो टी20 मैच हराकर सीरीज में अजय बढ़त बना ली है। इसमें जीत के साथ ही रोहित ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उन्हें टी20 में सबसे सफल कप्तानों में क्यों जाना जाता है। रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर अब श्रेयस अय्यर ने भी बोले हैं और बताया कि किस कारण कौन सी चीज रोहित को सफल टी20 कप्तान बनाती है। 

एक चैनल से बातचीत करते हुए अय्यर ने खुलासा किया कि मैंने रोहित शर्मा से बात की है जब मैं दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व कर रहा था, मैं इस बारे में इनपुट लेना चाहता था कि वह अब तक टी20 में एक सफल कप्तान क्यों रहा है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी प्रवृत्ति का समर्थन करता हूं। इस 26 वर्षीय ने कहा, उनके दिमाग में पहले जो कुछ भी आता है, वह अन्य खिलाड़ियों से इनपुट मिलने पर भी उसका समर्थन करता है लेकिन वह खुद पर भरोसा करता है और खुद का समर्थन करता है, जो मेरे लिए सीखना वास्तव में महत्वपूर्ण बात थी। 

गौर हो कि रोहित शर्मा की कप्तानी में उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीता है। वहीं रोहित को अब टी20 टीम की कप्तानी मिलने के बाद उनसे भारत को टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीद लगाई जा रही है जो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। 

Content Writer

Sanjeev