टी- 20 सीरीज मे फैंस के हाथ में एेसा क्या था जो देख कर चौंके धोनी

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 03:15 PM (IST)

सेंचुरियन: सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से मात देकर सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया है। लेकिन इस मैच के दौरान मैच के दौरान कई रोचक वाक्ये हुए। दो वाक्या तो धोनी के साथ ही जुड़े थे। एक था- धोनी द्वारा गाली निकलना। दूसरा मैदान में सीएसके के झंडे दिखना। इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 52 रन की पारी खेली। 

सेंचुरियन में 3 छक्के जड़ने वाले धोनी इंटरनेशनल टी-20 में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले विकेटकीपरों की जमात में टॉप 3 में शामिल हो गए। धोनी के नाम अब इंटरनेशनल टी- 20 में 46 छक्के हैं और इस मामले में उनसे आगे अब सिर्फ पाकिस्तान के मोहम्मद शहजाद (68) और न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम (58) हैं।

इस मैच मे एेसा मोड़ भी अाया जो कि अामतोर पर मैदान मे देखने को नहीं मिलता है। जिसे देख धोनी चौंक गए। उन्होंने टी-20 सीरीज में फैंस के हाथों में अाईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग के झंडे लहराते हुए दिखाई दिए। जिसे देखते धोनी चौंक गए।  

इंटरनेशनल टी- 20 में धोनी 5वें विकेट के लिए भारत की टॉप 5 साझेदारियों का हिस्सा रहे हैं। सेंचुरियन में मनीष पांडे के साथ धोनी की नाबाद 98 रन की साझेदारी 5वें विकेट के लिए भारत की दूसरी सबसे बेहतरीन साझेदारी है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट टि-20 में युवराज के साथ धोनी की नाबाद 102 रन की साझेदारी दर्ज है।

इन साझेदारियों से साबित होता है कि धोनी को ना सिर्फ खुद मैदान मारना आता है, बल्कि उनके पास दूसरों के दम पर उसे जीतने का हुनर भी खूब है। शायद यही वजह भी है कि धोनी आज भी धाकड़ हैं।