PAK vs ENG : टेस्ट सीरीज में क्या रणनीति होगी, इंगलैंड के कोच ने खोला राज

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 10:27 PM (IST)

रावलपिंडी : इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आक्रामक रवैये के साथ खेलना जारी रखेगी। मैकुलम ने पाकिस्तान आने के बाद अपनी पहली संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घर से दूर जाकर जीतना सबसे बड़ी उपलब्धि है जिसे आप एक टेस्ट खिलाड़ी और एक टेस्ट टीम के रूप में हासिल कर सकते हैं। हम समझते हैं कि हम किस चुनौती का सामना कर रहे हैं, लेकिन यह अच्छा है। आप इसीलिए तो खेलना चाहते हैं। आप आसान चुनौतियां नहीं चाहते हैं। मैं वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे नहीं पता कि हम सीरीज जीतेंगे या नहीं, लेकिन मैं दावा कर सकता हूं कि जब कप्तान (बेन स्टोक्स) 48 घंटे में यहां आएंगे तो वह कहेंगे कि सीरीज में कोई ड्रॉ नहीं होगा। 

 

इंग्लैंड 17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है और यह बतौर कोच मैकुलम का पहला विदेशी दौरा भी है। मैकुलम-स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपना रवैया बदला है, और उन्हें पिछले सात में से 6 मुकाबलों में जीत भी मिली है।

 

मैकुलम ने कहा कि हम निश्चित रूप से मैच को परिणाम तक पहुंचाने के लिए जोर देंगे। यह हमारा दायित्व है कि लोग मैच का आनंद लेकर लौटें। अगर हम हार जाते हैं, तो हमें पता होगा कि पाकिस्तान हमसे बेहतर खेला। मुझे उम्मीद है कि हम अच्छा खेलेंगे और अगर हम हार जाते हैं तो भी ठीक है। हम अवसर, चुनौती और आतिथ्य का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि कुछ हफ्तों में हर कोई कहेगा कि यह एक अछ्वुत शृंखला रही है।

Content Writer

Jasmeet