जब धोनी ने भज्जी के गले लगकर मैदान पर बहाए थे आंसू

punjabkesari.in Monday, Apr 02, 2018 - 01:53 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने जब 2011 विश्व कप जीता था तो उसके बाद सभी खिलाड़ियों ने खुशी के आसूं निकाले। युवराज सिंह, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर, सचिन तेंदुलकर समेत हर कोई भारतीय क्रिकेटर रो पड़ा था। कैमरे में भी उनके वो पल कैद हुए लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रोते नजर नहीं आए। परंतु बाद में ऐसा खुलासा हुआ था कि धोनी भी मैच जीतने के बाद भज्जी के गले लगकर रो पड़े थे।


आंसू आते ही झुका लिया था सिर
पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने अपनी किताब ‘डेमोक्रेसी XI’ लिखी थी। राजदपी ने अपनी किताब में इस बात का जिक्र किया है कि धोनी भी वर्ल्ड कप जीत के बाद रोए थे, जिसे खुद एम एस धोनी ने माना है। धोनी ने राजदीप सरदेसाई को बताया था, ‘हां मैं रोया था, लेकिन कैमरा उसे पकड़ नहीं पाया। मैं बहुत उत्साहित था और अपने जज्बातों को थामे हुए था लेकिन जैसे ही हरभजन सिंह ने मुझे गले लगाया मैं रो पड़ा। मेरी आंखों में जैसे ही आंसू आए मैंने सिर नीचे कर लिया और मुझे कोई रोते हुए नहीं देख सका।’


छक्के से धोनी ने जिताया था मैच
2011 विश्व कप का फाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2 अप्रैल को भारत-श्रीलंका के बीच खेला गया था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जयवर्धने के शतक की बदौलत 274 रन बनाए। जवाब में उतरी टीम इंडिया को सहवाग, सचिन जल्दी आउट हो गए। इसके बाद गंभीर और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 83 रनों जोड़े। गंभीर 97 रन बनाकर आैर कोहली 35 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद धोनी ने युवराज सिंह के साथ मिलकर 54 रन की साझेदारी की आैर धोनी ने छक्का लगाकर  भारत को वर्ल्ड कप जिता दिया था। 

Punjab Kesari