जब फैन ने कोहली और धोनी को दी थी सलाह, RCB पॉडकास्ट पर हुआ एक और खुलासा

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 05:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेाज विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में शानदार शुरूआत की है। वह आईपीएल के इस सीजन में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए दो मैचों में कुल 103 रन बना चुके हैं। आईपीएल 2023 में जहां फैंस को कोहली की धमाकेदार बल्लेबाजी देखने का मौका मिला रहा, वहीं फैंस आरसीबी पॉडकास्ट में कोहली के किस्से सुनकर भी बेहद खुश हैं। स्टार भारतीय बल्लेबाज ने अब आरसीबी पॉडकास्ट में एक और खुलासा किया है, जब साल 2014 में उनको फ्लाइट में एक फैन मिला था।

कोहली ने आरसीबी पॉडकास्ट में एक प्रशंसक के साथ  मजेदार बातचीत का खुलासा किया जब वह भारतीय टीम के साथ दिल्ली से कोच्चि की उड़ान पर थे। कोहली ने याद किया कि उस फैन ने उनसे अगले मैच में शतक लगाने को कहा था। कोहली ने कहा, "यह घटना 2014 के आसपास की थी जब मैं ज्यादा रन नहीं बना रहा था और मैं कुछ वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में सस्ते में आउट हो गया था। हम कोच्चि से दिल्ली की उड़ान पर थे और टीम को आगे की सीटें दी गई थीं। एक आदमी मेरे पास चला आया, जो एमएस धोनी का बहुत बड़ा प्रशंसक था और चेन्नई से था। इसलिए जैसे ही मैं अपनी सीट से उठा, उस आदमी ने मुझे देखा और कहा 'कोहली, क्या चल रहा है? मैं आपसे अगले मैच में शतक की उम्मीद कर रहा हूं।"

कोहली ने कहा कि वह उस समय  युवा खिलाड़ी थे, इसलिए उन्होंने तीखी, लेकिन व्यावहारिक प्रतिक्रिया दी। कौहली ने कहा, "मैं युवा था इसलिए मैंने प्रतिक्रिया दी। मैंने कहा चलो बात करते हैं। मैंने उनसे पूछा कि वह किस कंपनी के लिए काम करते हैं और उनकी कंपनी में कौनसी पॉजिशिन पर काम करते हैंऔर उनसे कहा कि उन्हें अगले तीन महीनों में कंपनी का चेयरमैन बनना चाहिए। जब ​​उन्होंने कहा यह कैसे संभव था, मैंने उसे समझाने की कोशिश की कि मैं भी बहुत कोशिश कर रहा था लेकिन यह वीडियो गेम नहीं है।"

कोहली ने कहा कि प्रशंसक ने एमएस धोनी को कप्तानी के टिप्स देने की भी कोशिश की और खिलाड़ियों ने प्रशंसक को कहा कि आप हमारे कोच बन जाइए तो प्रशंसक के साथ सभी हंसने लगे। उन्होंने कहा, "वह एमएस से मिले और जाहिर तौर पर उत्साहित थे, लेकिन फिर उन्होंने टीम संयोजन और कप्तानी के बारे में बात करना शुरू कर दिया और टिप्स देना शुरू कर दिया। धोनी काफी धैर्यवान थे और अच्छी तरह से सुन रहे थे। तब तक पूरी टीम चिल्लाने लगी, 'कोच! कोच!' जैसा कि वह सभी को प्रशिक्षित करने की कोशिश कर रहा था और तभी वह हँसा और वापस अपनी सीट पर चला गया। यह एक मज़ेदार क्षण था।" 

Content Editor

Ramandeep Singh