जब वह चलता है तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है, कोहली ने WTC फाइनल से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई की तारीफ की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 10:39 AM (IST)

लंदन (यूके) : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बुधवार से लंदन के ओवल में शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर की तारीफ की है। आईसीसी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में विराट ने वार्नर को ऑस्ट्रेलिया के लिए "प्रभावशाली खिलाड़ी" कहा। उन्होंने कहा कि जब वॉर्नर चलते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है क्योंकि वह ज्यादा गलतियां नहीं करते हैं। 

आईसीसी ट्विटर हैंडल ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'विराट कोहली जानते हैं कि डेविड वॉर्नर एक बड़े मैच में कितना प्रभाव डाल सकते हैं।' विराट ने कहा, 'प्रभावशाली खिलाड़ी।' जब डेविड चलता है, तो वह खेल को बहुत जल्दी आपसे दूर ले जा सकता है। वह ऐसा व्यक्ति है जिसे आप बहुत जल्दी आउट करना चाहते हैं अन्यथा वह आपको बहुत चोट पहुंचा सकता है ऐसा लगता है कि उसके पास यह जोन है कि वह वहां पहुंच जाता है जहां वह सिर्फ बाउंड्री मारना शुरू करता है और रुकता नहीं है और वह उस स्पेस में गलतियां नहीं करता है।' 

कोहली ने कहा, 'उन्होंने हमेशा ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी प्रारूपों और टेस्ट क्रिकेट में प्रभावशाली पारियां खेली हैं और साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कुछ शानदार पारियां खेली हैं और निश्चित रूप से एक बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी हैं और आपको जल्दी से इससे छुटकारा पाने की जरूरत है।' 

36 वर्षीय ने 2019 के एशेज दौरे के दौरान 9.5 पर पांच टेस्ट मैचों में सिर्फ 95 रन बनाए और पिछले दो वर्षों में कई बार संघर्ष किया, केवल एक शतक दर्ज लगाया। हालांकि वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में एक्शन में थे, जहां उन्होंने 14 मैचों में 516 रन बनाए। सीजन में उनका औसत 36.86 और स्ट्राइक रेट 131.63 था। वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं था लेकिन ये रन उसे एक बड़े फाइनल से पहले आत्मविश्वास देंगा। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर)। 

स्टैंड-बाय खिलाड़ी : सूर्यकुमार यादव, मुकेश कुमार और यशस्वी जायसवाल 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम: 

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर , स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिच मार्श और मैथ्यू रेनशॉ। 

Content Writer

Sanjeev