AFG v BAN: लिटन के आउट पर मचा बवाल, जानें क्या है पूरी सच्चाई

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 06:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 31वां मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ द रोज़ बाउल, साउथम्पटन के मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही बांग्लादेश की टीम को 4.2 ओवर में सलामी बल्लेबाजी लिटन दास के रुप में पहला झटका लगा। ऐसे में लिटन के आउट होने पर एक विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल मुजीब उर रहमान की गेंद पर हसमतुल्लाह शाहिदी ने लिटन का कैच लिया था, जिस पर विवाद खड़ा हो गया है। कैच को लेकर सोशल मीडिया पर अंपायर को ट्रोल किया जा रहा है। फैंस के अनुसार लिटन आउट नहीं थे।

 

 

 


बांग्लादेश की ओर से मैच का चौथा ओवर मुजीब उर रहमान लेकर आए। उनकी चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर लिटन दास द्रारा खेले गए शॉट को कवर में खड़े हशमतुल्लाह ने लो कैच पकड़ा। अंपायर ने उन्हें आउट दिया फिर तीसरे अंपायर की मदद ली गई। तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट दिया जिसके चलते लिटन दास को पवेलियन लौटना पड़ा। 

गौर हो कि वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैच के दौरान हशमतुल्लाह की अंगुलियां गेंद के नीचे थी जिसके चलते तीसरे अंपायर ने उन्हें कैच आउट करार दिया। लिटन दास ने तमीम इकबाल के साथ बांग्लादेश की पारी का आगाज किया। लिटन 17 गेंदों में16 रन बनाकर आउट हुए।

देखें वीडियो - LINK

neel