श्रीलंका दौरे पर दीपक चाहर की उम्र सुनकर राहुल द्रविड़ ने पूछ लिया था ये सवाल, क्रिकेटर ने सुनाया किस्सा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 11:31 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपने श्रीलंका दौरे के एक मजेदार वाक्य का खुलासा किया है। युवा टीम राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन (कोच) में श्रीलंका का दौरा करने गई थी क्योंकि मुख्य टीम इंग्लैंड टेस्ट के लिए यूके में थी। चाहर भी उसी दौरे पर थे और उन्होंने द्रविड़ के साथ उनकी उम्र को लेकर एक मजेदार बातचीत साझा की है। 

चाहर ने कहा कि जब वे लंका पहुंचे तो द्रविड़ ने उनसे उनकी उम्र के बारे में पूछा। क्रिकेटर ने जब अपनी उम्र बताई तो दिग्गज क्रिकेटर ने उनका मजाक उड़ाया कि वह सही उम्र बता रहे हैं या जो उन्होंने रिकॉर्ड में दी है। द्रविड़ ने इस तथ्य की ओर इशारा किया कि कभी-कभी क्रिकेटर अधिक खेलने के समय का आनंद लेने के लिए रिकॉर्ड में अपनी उम्र कम कर देते हैं। हालाकि चाहर ने आगे कहा कि वह अपनी उम्र के साथ नहीं खेल सकते थे क्योंकि उनके पिता भारतीय वायु सेना में तैनात थे। 

चाहर ने अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत में कहा, जब हम श्रीलंका पहुंचे तो राहुल (द्रविड़) सर ने सबसे पहले मुझसे मेरी उम्र के बारे में पूछा। मैंने उससे कहा कि मैं 28 साल का हूं और जल्द ही 29 साल का हो जाऊंगा। तो उन्होंने कहा, 'क्या यह आपकी मूल उम्र है या क्रिकेटर की उम्र है?'। फिर मैंने उससे कहा कि मेरा असली है क्योंकि मेरे पिता वायु सेना में थे, इसलिए मेरे पास अपनी उम्र बढ़ाने का कोई तरीका नहीं था!। 

चाहर ने आगे कहा कि द्रविड़ ने युवा खिलाड़ी पर बहुत विश्वास दिखाया है और यही कारण है कि उन्होंने हमेशा उनकी उपस्थिति में प्रदर्शन किया है। गेंद के साथ प्रदर्शन करने के अलावा यूपी के क्रिकेटर ने अपने बल्लेबाजी का भी प्रदर्शन किया जिस कारण भारत ने सीरीज में एकदिवसीय मैच जीता। 

चाहर ने कहा, एक गंभीर नोट पर, उन्होंने (द्रविड़) मुझसे यह भी कहा कि मेरे पास 4-5 साल का टेस्ट क्रिकेट बचा है। वे शब्द मेरे दिमाग में रह गए हैं। उन्होंने हमेशा मुझे एक टेस्ट गेंदबाज माना है और मुझे भारत ए के लिए रेड-बॉल मैचों के लिए चुना है। जब भी मैं उनके अधीन खेला हूं मैंने हमेशा बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है। वह मेरी क्षमता को अच्छी तरह जानता हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News