इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कब होगी वापसी, ECB ने जारी किया अपडेट

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 04:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुष्टि की कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 21 मई को अपनी लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए सर्जरी कराई थी। आर्चर अब ईसीबी और ससेक्स मेडिकल टीमों के साथ काम करते हुए एक गहन पुनर्वास अवधि शुरू करेंगे। ईसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, उनके सलाहकार द्वारा लगभग 4 सप्ताह में उनकी प्रगति की समीक्षा की जाएगी, जिसके बाद आगे मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा कि वह कब वापसी कर सकते हैं। 

आर्चर पिछले सप्ताह होव में केंट के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए एक्शन में लौटे थे। उन्होंने 5 ओवर फेंकने के बाद दाहिनी कोहनी में दर्द की शिकायत की जिसके बाद मैच के अंतिम 2 दिनों में गेंदबाजी करने में असमर्थ रहे। ईसीबी ने पहले पुष्टि की थी कि आर्चर को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। 

इस साल की शुरुआत में, आर्चर को टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भारत जाने से कुछ समय पहले जनवरी में अपने घर पर सफाई करते समय हाथ में कट लग गया था। ईसीबी की मेडिकल टीम ने पूरे दौरे में चोट का प्रबंधन किया और इससे उसकी उपलब्धता पर कोई असर नहीं पड़ा। मार्च में उनके दाहिने हाथ की बीच वाली उंगली के ऑपरेशन के दौरान कांच का एक टुकड़ा निकाला गया था। 

आर्चर ने भारत के खिलाफ 2 टेस्ट और सभी पांच टी20 मैच खेले थे। उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला और आईपीएल के पहले भाग से बाहर कर दिया गया था। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ 2 जून से शुरू होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News