जब आपके पास अच्छी टीम हो तो आपको अच्छा प्रदर्शन करना होता है: हरमनप्रीत

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 01:05 PM (IST)

प्रोविडेंस: महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर लगातार चौथी जीत दर्ज करने के बाद जहां टीम को दिग्गज खिलाड़ियों ने बधाई दी, वहीं दूसरी ओर टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं।

कप्तान हरमन ने कहा- लड़कियों के प्रदर्शन से हूं काफी खुश

मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा कि अच्छी टीम का प्रदर्शन अच्छा ही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रुप चरण के अंतिम मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 48 रन की जीत से टीम के स्तर का पता चलता है। उन्होंने कहा कि हमारे पास ये वर्ल्ड कप जीतने का गोल्डन चांस है और हम आगे कहीं भी चूकना नहीं चाहेंगे। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘मैं लड़कियों के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। हमने कड़ी मेहनत की है और आज हमने अच्छा क्षेत्ररक्षण किया। मुझे लड़कियों पर गर्व है। उम्मीद करती हूं कि स्मृति सात ओवर में 68 रन के साथ जैसी साझेदारी हुई वह आगे भी होती रहेगी।’ अंतत: अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने वाली स्मृति मंधाना ने 55 गेंद में 83 रन बनाए।

उन्होंने वेदा कृष्णमूर्ति का भी आभार जताया जिन्होंने उन्हें डीआरएस लेने के लिए कहा जबकि उन्हें लग रहा था कि वह आउट हैं। स्मृति ने कहा, ‘पहले तीन मैचों में मैंने शुरुआत की लेकिन इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाई। इसलिए मैं आज बड़ी पारी खेलना चाहती थी। वेदा ने रिव्यू लेने पर जोर दिया और उसे धन्यवाद देती हूं कि हम 20 से 30 अतिरिक्त रन बना पाए।’ टीम की उप कप्तान स्मृति ने कप्तान की बात को दोहराया कि आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण शानदार था।

'नज़रें अब सेमीफाइनल में लय को बरकरार रखने की'

टीम की सबसे युवा सदस्य जेमिमा रोड्रिगेज ने कहा कि टीम का लक्ष्य 23 नवंबर को सेमीफाइनल में इस लय को बरकरार रखना है। आईसीसी की वेबसाइट ने जेमिमा के हवाले से कहा, ‘मुझे लगता है कि यह महत्वूर्ण है, हमारे लिए और हमारी टीम के लिए क्योंकि हम लय में हैं।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए हमें यह लय बरकार रखनी होगी, जो कर रहे हैं उसे जारी रखना होगा, सिर्फ नतीजों पर ध्यान नहीं देना होगा। मुझे लगता है कि इसका हमारी टीम पर बड़ा असर पड़ेगा।’ जेमिमा ने खुलासा किया कि आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पूर्व पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के दौरान इस टीम के खिलाफ हरमनप्रीत की 171 रन की एतिहासिक पारी पर भी चर्चा हुई।

neel