कौन है बेंजामिन बटन, जिससे CSK बल्लेबाजी कोच हसी ने की धोनी के साथ तुलना

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 10:02 PM (IST)

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने आगामी सीजन शुरू होने से पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा की तरह मैच फिट हैं। धोनी ने कहा कि वह वास्तव में अच्छी तैयारी कर रहा है। इस अवस्था में उनका घुटना अच्छा लगता है। और वह इस समय बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। मुझे यह स्वीकार करना होगा कि वह बेंजामिन बटन की तरह है! वह बेहतर होता जा रहा है। हसी ने यह बातें गुरु नानक कॉलेज में आयोजित लोकल टूर्नामेंट के दौरान विशेष तौर पर पहुंचने के बाद कहीं।


कौन है बेंजामिन बटन


बेंजामिन बटन का जन्म 1918 में एक बुजुर्ग व्यक्ति की शारीरिक स्थिति के साथ हुआ था। लेकिन इसके बाद वह जवाब और अंत में बच्चा बन जाता है। उसकी मौत 2003 में शिशु के रूप में होती है। इस पर हालीवुड मूवी भी बन चुकी है जिसमें अभिनेता टॉम क्रूज काम कर चुके हैं। हसी ने धोनी की तुलना बेंजामिन बटन से की कि वह भी उनकी ही तरह बढ़ती उम्र में और जवान और फिट होते जा रहे हैं।

 


बहरहाल, हसी ने डेवोन कॉनवे के जख्मी होने पर चेन्नई में ओपनिंग जोड़ी पर भी बात की। हसी ने कहा कि कॉनवे की अनुपस्थिति में रचिन रवींद्र और अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत कर सकते हैं। हसी बोले- हमें रचिन रवींद्र मिला है, जो आ रहा है, जो डेवोन कॉनवे के समान शैली में खेलता है। अन्य विकल्प भी हैं। अजिंक्य रहाणे ने पिछले साल बहुत अच्छा खेला। वह क्रम में ऊपर भी जा सकते थे। इसलिए मुझे यकीन नहीं है कि कप्तान और कोच किस रास्ते पर जाना चाहते हैं।

 

 


वहीं, समीर रिजवी की भूमिका पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से वह अंबाति रायुडू की भूमिका निभा सकते हैं। रायुडू लंबे समय तक खेले हैं। रिजवी अभी अपना आईपीएल करियर शुरू कर रहे हैं। हम यह उम्मीद नहीं कर सकते कि रिजवी वही करेगा जो रायडू इतने सालों से कर रहा है। लेकिन, निःसंदेह, हम उसका विकास शुरू कर सकते हैं और उसमें काफी प्राकृतिक क्षमता है। इसलिए, यह देखना रोमांचक है कि वह कितनी दूर तक जा सकता है।

Content Writer

Jasmeet