IND vs BAN : पंत का मुश्किल, ये खिलाड़ी 5वें नंबर के लिए परफेक्ट होगा, कार्तिक ने बताया नाम

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 03:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया रविवार को ढाका में तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में बांग्लादेश से भिड़ने के लिए एक्शन में लौट आई। सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, उप-कप्तान केएल राहुल और विराट कोहली सहित भारत के कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों की वापसी भी देखी गई है। हालांकि, कुछ स्थानों पर प्लेइंग इलेवन के कुछ प्रमुख फैसले हैं और भारत के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने शनिवार को पहले वनडे से पहले इस पर विस्तार से बात की।

अनुभवी विकेटकीपर ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम में नंबर 5 के बारे में बात की, जिसके लिए दो खिलाड़ियों केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच टक्कर होने की संभावना है। पंत पिछले कुछ समय से भूमिका निभा रहे थे, उनका प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं रहा है। इस बीच, राहुल ने पचास ओवर के प्रारूप में काफी हद तक शुरुआती भूमिका निभाई है, यहां तक कि उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत मध्य क्रम में उतरकर की थी। ऐसे में कार्तिक का मानना है कि राहुल पांचवें नंबर के लिए परफेक्ट साबित होंगे।

PunjabKesari

केएल राहुल जरूर खेलेंगे
कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, "5वां नंबर वह जगह है जहां हमें चर्चा करने की जरूरत है। केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच टक्कर होगी। मुझे लग रहा है कि केएल राहुल जरूर खेलेंगे। मुझे लगता है कि पंत ने न्यूजीलैंड से लंबी उड़ान भरी है। केएल राहुल पचास ओवर के विश्व कप के लिए मध्यक्रम के एक सही बल्लेबाज होंगे। अगर ऐसा होता है, तो मैनेजमेंट उसे पांचवें नंबर पर फिट कर देंगे।" 

न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज के दौरान पंत ने सभी तीन मैचों में भाग लिया और जबकि दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। उनके पहले और तीसरे वनडे मैच में क्रमशः 15 और 10 के स्कोर थे। तीसरे वनडे में उनकी असफलता के बाद कई प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों ने भी युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज को आराम देने की मांग की। इस बीच, राहुल भी इसी तरह के मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। उन्होंने टी20 विश्व कप में 21.33 की औसत से छह पारियों में 128 रन बनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News