रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच कौन है बैस्ट ओपनर, केएल राहुल के किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 10:30 PM (IST)

नई दिल्ली : इंदौर टी-20 में महत्वपूर्ण 45 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत की नींव रखने वाले केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले मुझे पता था कि हमारे पास लक्ष्य छोटा है। मेरी योजनाएं सरल थीं कि पिच पर कुछ समय बिताना है। हमारे गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। यह विकेट काफी अच्छा है। यहां 170 के आसपास रन बन जाते हैं। गेंदबाजों को बहुत सारा श्रेय जाना चाहिए। मैं सिर्फ रन बना रहा हूं और खेल की रीडिंग काफी बेहतर हो गई है और मैं फिर से अपनी पारी बनाना जानता हूं।

रोहित शर्मा और शिखर धवन में फर्क 

वहीं, रोहित शर्म (Rohit Sharma) की बजाय शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ जोड़ी बनने पर केएल राहुल ने कहा कि वह (रोहित) इसे हर समय आसान बना देता है। वहीं, धवन पर उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा अपने टेस्ट करियर की शुरुआत में शिखर के साथ बल्लेबाजी की है। हम एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं। मुझे दोनों के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आया। दोनों अपने तरह की क्रिकेट खेलते हैं।

केएल राहुल की सफलता का राज 

केएल राहुल ने कहा कि इससे पहले मैं जब खेलता था तो एक कमी जरूर खलती थी। मुझे हमेशा से पता होता था कि मेरे पास रन बनाने का मौका है। मुझे सिर्फ वहां समय बिताने की जरूरत है। खुश हूं कि वास्तव में उसी तरह से खेल रहा हूं जिस तरह चाहा था। हम पूरी प्लानिंग के साथ मैदान पर उतरते हैं। हमारा लक्ष्य देश के लिए मैच जीतना होता है। 

Jasmeet